महाराष्ट्र में BJP करेगी पलटवार, सही समय पर बनेगी भाजपा सरकार: Devendra Fadanvis

महाराष्ट्र में एक बार फिर से राजनीतिक हलचल तेज होती दिख रही है. अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी की सरकार (BJP Government) जल्द ही बनेगी.

महाराष्ट्र में BJP करेगी पलटवार, सही समय पर बनेगी भाजपा सरकार:  Devendra Fadanvis
फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र में एक बार फिर से राजनीतिक हलचल तेज होती दिख रही है. अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी की सरकार (BJP Government) जल्द ही बनेगी. हालांकि इस बार शपथ ग्रहण समारोह सही समय पर होगा, सुबह के वक्त नहीं होगा.

पिछली गलती नहीं दोहराएंगे: देवेंद्र फडणवीस
सोमवार को जब देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) से मीडिया ने बीजेपी के सरकार बनने के दावे पर सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि जब राज्य में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की सरकार गिर जाएगी, उसके बाद सही समय पर शपथ ग्रहण समारोह होगा. इस बार सुबह के वक्त शपथ नहीं ली जाएगी, लेकिन ऐसे वाकयों को याद नहीं किया जाना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री ने किया था सरकार बनाने का दावा
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह मत समझो कि राज्य में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी, आपको साफ-साफ बता रहा हूं आने वाले दो-तीन महीने में महाराष्ट्र में हमारी सरकार बनने जा रही है और आप लोग इसे याद रखिएगा.

शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर किया पलटवार

शिवसेना सेना संजय राउत ने कहा कि अगर किसी को लगता है की किसी एंजेसी से दबाव डालकर सरकार नहीं बनाई जा सकती हैं, तो ऐसा नहीं होगा. संजय राउत ने कहा कि ये राजनीति है. ईडी के छापे को संजय राउत ने एक राजनीतिक साजिश बताया है.

पिछले साल 23 नवंबर को बनी थी सरकार
बता दें कि पिछले साल 23 नवंबर को ही बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी, जो सिर्फ 80 घंटे के लिए ही टिक पाई थी. देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) और अजीत पवार (Ajit Pawar) ने सुबह-सुबह राजभवन में शपथ ले ली थी, लेकिन जब बहुमत साबित करने के बारी आई तो उससे पहले ही अजीत पवार अपनी पार्टी के पास वापस चले गए थे. ऐसे में बीते दिन शिवसेना की ओर से इस वाकये को लेकर तंज कसा गया और फिर ये विवाद चर्चा में आया.

महज 80 घंटे तक चली थी सरकार
बीजेपी की 80 घंटे की सरकार गिरने के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की साझा सरकार बनी और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.