Weather Alert Today: North India में कड़ाके की ठंड, Delhi-NCR में सुबह-सुबह बारिश हुई
X

Weather Alert Today: North India में कड़ाके की ठंड, Delhi-NCR में सुबह-सुबह बारिश हुई

Weather Alert Today: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अगले 2 दिन में शीत लहर (Cold Wave) का कहर बढ़ सकता है. तामपान में कमी दर्ज की जाएगी.

Weather Alert Today: North India में कड़ाके की ठंड, Delhi-NCR में सुबह-सुबह बारिश हुई

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत पूरे उत्तर भारत (North India) में ठंड (Cold) का कहर जारी है. आज (शनिवार) सुबह दिल्ली (Delhi) के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में शनिवार को बारिश (Rain) होने का अनुमान जताया था.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली (Delhi) में 2 से 5 जनवरी के बीच बारिश होने की संभावना है. कड़ाके की ठंड का सितम फिलहाल जारी रहेगा. पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के कारण पश्चिमी हिमालय के क्षेत्र में तापमान (Temperature) नीचे जाएगा. 03 जनवरी से दिल्ली में शीतलहर (Cold Wave) चलेगी.

ये भी पढ़ें- यहां हुआ अनोखा विरोध प्रदर्शन, लोग ट्रेन में एक-दूसरे को करने लगे KISS

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली (Delhi) और उत्तर प्रदेश में अगले 2 दिन में शीत लहर (Cold Wave) का कहर बढ़ सकता है. तामपान में कमी दर्ज की जाएगी. लोग गलन महसूस करेंगे. वहीं दिल्ली में आज बारिश होने के बाद ठंड और बढ़ सकती है.

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में 01 जनवरी 2021 को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सर्दी के इस सीजन में सबसे कम था.

ये भी पढ़ें- दिलचस्प कहानी! जब भारत को बर्बाद करने आए खुफिया जासूस को यहां से हो गया प्यार

जान लें कि शीतलहर (Cold Wave) का कहर पंजाब (Punjab) और हरियाणा (Haryana) में जारी है. हरियाणा के हिसार (Hisar) में 2 जनवरी 2021 को न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला गया.

VIDEO

Trending news