Weather Alert: तेज गर्मी के बाद फिर बदला मौसम, इन राज्यों में 3 दिनों तक भारी-बरसात का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर के बारे में आया ये अपडेट
Advertisement

Weather Alert: तेज गर्मी के बाद फिर बदला मौसम, इन राज्यों में 3 दिनों तक भारी-बरसात का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर के बारे में आया ये अपडेट

Weather Update Today: कुछ दिनों की तेज गर्मी के बाद मौसम एक बार फिर बदल गया है. बुधवार रात धूल भारी आंधी के बाद बरसात आई, जिससे मौसम सुहावना हो गया. वहीं मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

Weather Alert: तेज गर्मी के बाद फिर बदला मौसम, इन राज्यों में 3 दिनों तक भारी-बरसात का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर के बारे में आया ये अपडेट

Weather Forecast Today: पिछले 3 दिनों से पड़ रही जबरदस्त गर्मी के बीच बुधवार रात लोगों के लिए राहत लेकर आई. बुधवार देर रात दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के अनेक इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश के छींटे पड़े. इससे तेज गर्मी से लोगों को राहत महसूस हुई. साथ ही तापमान में भी 2-3 डिग्री की गिरावट आई. हालांकि इस राहत को अस्थाई ही कहा जा रहा है. माना जा रहा है कि आंधी और गरज के साथ बारिश के बावजूद दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही बना रहेगा. 

फिर सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट (Weather Forecast Today) के मुताबिक जम्मू कश्मीर के ऊपर बुधवार को एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है. इसके प्रभाव से उत्तरी भारत के कई राज्यों में तेज हवाएं चलीं और कई जगहों पर गरज के साथ बारिश के छींटे पड़े. पिछले 24 घंटों के मौसम की बात की जाए तो दक्षिण हरियाणा में हल्की धूल भरी आंधी चली. तटीय आंध्र प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश और हरियाणा में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई. सिक्किम, तटीय ओडिशा, आंतरिक तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, दक्षिण कर्नाटक, दक्षिण मध्य प्रदेश और गुजरात के 1 या 2 स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई.

दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

अगले 24 घंटों (Weather Forecast Today) के मौसम की बात की जाए तो पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में हल्की बारिश से जुड़ी धूल भरी आंधी चल सकती है. दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए आज और कल यानी 19 मई का दिन राहत भरा रह सकता है. इन दोनों दिन धूल भरी आंधी के साथ बारिश के छींटे पड़ सकते हैं. इसके बाद 20- 21 मई को तेज धूप निकेलगी. जबकि 22 मई को दिन में आंधी चलेगी. अगले दिन यानी 23 मई को बारिश का अनुमान जताया गया है. 

इस दौरान पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. केरल, आंतरिक तमिलनाडु, पूर्वोत्तर बिहार और गिलगित-ब्लिस्तान, मुजफ्फराबाद, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

पूर्वोत्तर राज्यों में तेज बरसात अलर्ट

मौसम विभाग (Weather Forecast Today) के मुताबिक पूर्वोत्तर राज्यों में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है. असम, मेघालय, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम और त्रिपुरा में 18 से 21 मई तक तेज बरसात का अलर्ट जारी किया गया है. देश के बाकी राज्यों में अगले 2 दिनों तक मौसम में खास बदलाव न होने की संभावना है. इस दौरान लू का असर कम रहेगा और धूल भरी आंधी चलेंगी. दो दिन बाद आंधी का असर खत्म होने पर लू सकती हैं. 

Trending news