Weather Update: दिल्ली में कब से पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड? मौसम विभाग ने कर दी भविष्यवाणी
topStories1hindi1469362

Weather Update: दिल्ली में कब से पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड? मौसम विभाग ने कर दी भविष्यवाणी

Weather News: जम्मू-कश्मीर (J&K), हिमाचल और उत्तराखंड में बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा गई है. दिल्ली (Delhi) में न्यूनतम पारा 8 डिग्री तो राजस्थान (Rajasthan weather) में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के करीब पहुंच गया है. इस बीच दिल्ली में हाड़ कंपाने वाली ठंड को लेकर ये जानकारी सामने आ रही है.

Weather Update: दिल्ली में कब से पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड? मौसम विभाग ने कर दी भविष्यवाणी

Today Weather Forecast Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के मंद पड़ने की संभावना के चलते पश्चिमोत्तर भारत के कई इलाकों में तापमान सामान्य से अधिक रह सकता है. राष्ट्रीय राजधानी की बात करें तो शनिवार को अधिकतम तापमान मौसम के औसम से 1 डिग्री अधिक 26.4 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से 1 डिग्री कम 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वेदर बुलेटिन

रविवार को आसमान साफ रहेगा. सुबह के समय हल्का कोहरा रह सकता है. वहीं आज का अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक रह सकता है. आने वाले तीन से चार दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी यूपी और उत्तरी राजस्थान में मौसम शुष्क और धूप वाला ही बना रहेगा. वहीं मौसम विज्ञानियों के मुताबिक एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के 10 दिसंबर तक हिमालय के पश्चिमी क्षेत्र तक पहुंच सकता है. जिससे गिलगित बाल्टिस्तान, मुज्जफराबाद, जम्मू कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में मध्यम तीव्रता वाली बर्फबारी हो सकती है. आज दक्षिण भारत के हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

दिल्ली में कब से पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड?

दिल्ली की कंपा देने वाली सर्दी (Delhi Winter) के लिए लोगों को अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर पश्चिमी हवाओं की वजह से उत्तर पश्चिमी भारत में दिन और रात के तापमान को नीचे लाने के लिए पर्याप्त सर्दी नहीं होगी. यानी आईएमडी ने एक तरह से यह साफ कर दिया है कि दिसंबर महीने के तीसरे हफ्ते से पहले कड़ाके की सर्दी पड़ने के आसार नहीं हैं. 

कोहरे की शुरुआत

दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों खासकर ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम में सुबह के समय कुछ कोहरा देखने को मिल रहा है. कई जगहों पर विजिबिलिटी में भी काफी कमी आई है. हालांकि दिन के समय धूप निकलने से अधिकतम तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं दर्ज हो रही है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news