Delhi Rain Alert: दिल्ली-NCR से लेकर 15 राज्यों में जमकर बारिश का IMD अलर्ट, 15 अगस्त तक इन राज्यों में मचेगा कहर
Advertisement
trendingNow12378355

Delhi Rain Alert: दिल्ली-NCR से लेकर 15 राज्यों में जमकर बारिश का IMD अलर्ट, 15 अगस्त तक इन राज्यों में मचेगा कहर

Weather Update Heavy Rain: देश के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से तेज बारिश से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार आज भी दिल्ली-एनसीआर में पूरे दिन बारिश की उम्मीद है. आईएमडी के अलर्ट के मुताबिक 15 अगस्त तक भारत में कई राज्यों में बारिश का कोहराम मचने वाला है. जानें अपने शहर का नाम.  

 Delhi Rain Alert: दिल्ली-NCR से लेकर 15 राज्यों में जमकर बारिश का IMD अलर्ट, 15 अगस्त तक इन राज्यों में मचेगा कहर

Heavy Rain: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में रविवार को हुई झमाझम बारिश से मौसम एकदम सुहावना हो गया है. मौसम विभाग ने आज के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. बारिश की वजह से दिल्ली में तापमान भी गिर गया है. बारिश से कई हिस्सों में यातायात बाधित और जगह-जगह जलभराव हो गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दिल्ली में रविवार को बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना जताई है. जानें मौसम विभाग ने 11 अगस्त से 15 अगस्त तक कितने राज्यों में बारिश होने की जताई है आशंका.

येलो अलर्ट
आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 13 अगस्त तक दिल्ली में बारिश की उम्मीद है.

अगले 24 घंटे तक यूपी-बिहार में भारी बारिश की उम्मीद
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, बिहार के जिलों में भी अगले 24 घंटे तक भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है. झारखंड के पांच जिलों में आज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

तेज बारिश की वजह से उत्तराखंड, हिमाचल समेत कई राज्यों में लैंडस्लाइड की घटनाएं घटी है। दोनों राज्यों में लैंडस्लाइड की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। हिमाचल में 100 से ज्यादा सड़कों पर यातायात प्रभावित है।

15 अगस्त तक इन राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश
हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का उम्मीद है. बात करें पहाड़ी राज्यों की तो 11 अगस्त को जम्मू और कश्मीर में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.  इसके अलावा 15 अगस्त तक उत्तराखंड और राजस्थान में भारी बारिश हो सकती है. सौराष्ट्र और कच्छ में भी 10 अगस्त तक बारिश की संभावना है।

पूर्वोत्तर भारत का क्या है हाल?
मौसम विभाग की मानें तो आज असम और मेघालय के कई जिलों में तेज बारिश की आशंका जताई गई है. वहीं, 14 अगस्त तक अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की उम्मीद है.

हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश का कहर
हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड, जमीन धंसने और बाढ़ के कारण 128 सड़कें बंद हैं.  मौसम विभाग में राज्य के अलग-अलग राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. आज सुबह मंडी, सिरमौर, शिमला और कुल्लू जिलों के बाढ़ की संभावना जताई है. 27 जून से 9 अगस्त तक बारिश से जुड़ी घटनाओं में राज्य में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

उत्तराखंड में कहर
उत्तराखंड के चमोली में शनिवार रात भारी बारिश हुई.  इसके बाद कई इलाकों में लैंडस्लाइड हुआ, जिसके चलते बद्रीनाथ नेशनल हाइवे बंद हो गया. जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय ने बताया कि पहाड़ियों से मलबा गिर रहा है. कामेदा, नंदप्रयाग और छिनका इलाकों में नेशनल हाइवे बंद है. ट्रैफिक शुरू करने के लिए मलबा हटाया जा रहा है.

Trending news