Weather Update: मौसम फिर बदलेगा रंग, इन राज्यों में कोहरे और ठंड के साथ बारिश बढ़ाएगी मुसीबत; IMD ने दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow11540116

Weather Update: मौसम फिर बदलेगा रंग, इन राज्यों में कोहरे और ठंड के साथ बारिश बढ़ाएगी मुसीबत; IMD ने दी चेतावनी

Weather Forecast: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी कर बताया है कि राजधानी दिल्ली के अलावा कई राज्यों में एक बार फिर मौसम बदलने (Weather Forecast) वाला है और ठंड के साथ ही बारिश (Rainfall Alert) मुसीबत बढ़ाएगी.

Weather Update: मौसम फिर बदलेगा रंग, इन राज्यों में कोहरे और ठंड के साथ बारिश बढ़ाएगी मुसीबत; IMD ने दी चेतावनी

Aaj ka Mausam 23 January 2023: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है और कई राज्यों में एक बार फिर मौसम बदलने (Weather Forecast) वाला है. कई राज्यों में कोहरे और ठंड के साथ ही बारिश (Rainfall Alert) मुसीबत बढ़ाएगी. इसको लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) अलर्ट जारी किया है और बताया है कि इस सप्ताह लोगों को मौसम के सभी रंग (23 January 2023 Weather Update) देखने को मिलेंगे. मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) एक्टिव होने वाला है, जिसकी वजह से मैदानी क्षेत्र में हल्की बारिश होने के आसार बन रहे हैं. इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना और इस वजह से कई राज्यों में एक बार फिर सर्दी का अटैक हो सकता है.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में कोहरा और ठंड का कहर जारी रहेगा. इसके साथ ही बारिश मुसीबत बढ़ाएगी. आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है और बताया है कि दिल्ली में इस सप्ताह हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में 24 जनवरी को हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, हिमाचल प्रदेश के शिमला, कुल्लू, चंबा, मंडी और कांगड़ा में बारिश के साथ बर्फबारी की भी संभावना है.

बारिश के बाद बढ़ेगा ठंड का सितम

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में अगले तीन दिन हल्की बारिश (Rainfall in Delhi) हो सकती है. हालांकि, इस दौरान तापमान में ज्यादा गिरावट (Delhi Weather Update) देखने को नहीं मिलेगा. लेकिन, इसके बाद शुक्रवार के बाद ठंड का सितम (Cold Wave in Delhi) देखने को मिल सकता है. बता दें कि रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

उत्तर प्रदेश में बारिश के बाद बढ़ेगी ठंड

पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा और 24 जनवरी को कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा 25 जनवरी को भी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी कर बताया है कि बारिश के बाद उत्तर प्रदेश में ठंड (UP Weather Update) बढ़ सकती है. बता दें कि यूपी में रविवार को अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान  9 डिग्री सेल्सियस के आस-पास दर्ज किया गया था.

बिहार-झारखंड में ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत

बिहार के कुछ जिलों मे शनिवार और रविवार को हल्की बारिश हुई थी, जिसकी वजह से लोगों को ठंड का कहर झेलना पड़ा है. मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी कर बताया है कि बिहार में इस सप्ताह दिन के वक्त धूप खिली रहेगी और ठंड से राहत मिलेगी. हालांकि इसके साथ ही आईएमडी ने लोगों को सुबह और शाम के समय में ठंड से बचकर रहने की सलाह दी है और बताया है कि अभी सुबह और शाम वाली ठंड से राहत नहीं मिलेगी.

मध्य प्रदेश में भी बारिश ने बढ़ाई मुसीबत

मध्य प्रदेश के रीवा संभाग के कई जिलों में पिछले 24 घंटे में हल्की (Rainfall in Madhya Pradesh) बारिश हुई है, जिसकी वजह से एक बार फिर लोगों को ठंड का अटैक झेलना पड़ रहा है. इसके साथ ही मौसम विभाग (IMD) ने पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में आज (23 जनवरी) हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है. इसके साथ ही राजधानी भोपाल समेत कुछ जिलों में कोहरा छाया रहेगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news