Weather Update: दिल्ली से UP-बिहार तक बारिश का कहर, IMD ने दी चेतावनी; इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल
Advertisement
trendingNow11389389

Weather Update: दिल्ली से UP-बिहार तक बारिश का कहर, IMD ने दी चेतावनी; इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल

IMD Alert for Rain: मौसम विभाग ने भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर भारत के कई राज्यों के अलावा दक्षिण, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में भी बारिश की आशंका जताई है.

Weather Update: दिल्ली से UP-बिहार तक बारिश का कहर, IMD ने दी चेतावनी; इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल

Aaj ka Mausam, 11th October: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा समेत कई राज्यों पिछले 3 तीनों से रुक-रुककर लगातार बारिश (Heavy Rainfall) हो रही है और इस वजह से न केवल जन-जीवन पर असर पड़ा है, बल्कि कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है. भारी बारिश से उत्तर भारत के अलावा देश के पूर्वी हिस्से का भी हाल बेहाल (Weather Update) है. महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी भारी बारिश ने मुसीबत बढ़ा दी है.

आज भी इन राज्यों में हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज (11 अक्टूबर)  उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश हो सकती है. स्काईमेट ने भी इन इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, मणिपुर, मिजोरम, झारखंड, अंडमान-निकोबार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम, पुडुचेरी, ओडिशा, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, गोवा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल और लक्षद्वीप में गरज के साथ हल्की से लेकर मध्यम और भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पूर्वी राजस्थान और गुजरात में हल्की बारिश हो सकती है.

कर्नाटक के हुबली में 3 दिन भारी बारिश की चेतावनी

कर्नाटक के हुबली में भारी बारिश (Karnataka Heavy Rain) ने मुसीबत बढ़ा दी है और शहर की सड़कों पर सैलाब आ गया है. हुबली शहर में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव देखा गया. इसके साथ ही मौसम विभाग (IMD) ने अगले 3 दिन हुबली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

यूपी के कई जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

भारी बारिश को देखते हुए प्रशासन ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में मंगलवार (11 अक्टूबर) को भी 12वीं तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों और उच्‍च शिक्षण संस्‍थानों को बंद करने का फैसला किया है. उच्‍च शिक्षा विभाग के विशेष सचिव मनोज कुमार ने निदेशक उच्च शिक्षा और समस्त क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों को भेजे गये आदेश में कहा है कि प्रदेश में भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए उच्च शिक्षण संस्‍थानों में 10 अक्टूबर और 11 अक्टूबर को दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news