Weather Prediction: दिल्लीवालों को तपती गर्मी से मिलेगी राहत, कल हल्की बारिश बदलेगी मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow11836780

Weather Prediction: दिल्लीवालों को तपती गर्मी से मिलेगी राहत, कल हल्की बारिश बदलेगी मौसम का मिजाज

IMD ने अनुमान लगाया है कि बुधवार को दिल्लीवालों को तपती गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. आपको बता दें कि मंगलवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक 35.8 डिग्री सेल्सियस रहा. जानिए बुधवार को कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

फाइल फोटो

Delhi weather forecast: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है. वहीं मंगलवार को राजधानी का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहा. आईएमडी (IMD) ने बताया कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक 35.8 डिग्री सेल्सियस रहा. आईएमडी द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, शाम 5.30 बजे आर्द्रता 75 फीसदी दर्ज की गई.

हल्की बारिश का अनुमान

मंगलवार को भी IMD ने हल्की बारिश का अनुमान लगाया था. हालांकि देर शाम के दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बूंदाबादी देखने को मिली. वहीं मंगलवार की शाम में आसमान में बादल छाए रहें. दिल्ली के मुख्य मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा था.

आसमान में छाए रहेंगे बादल

दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक करीब 38.1 डिग्री सेल्सियस बना रहा. आईएमडी ने बुधवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. दिल्ली में पिछले चार महीनों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है। मगर अगस्त के महीने में सामान्य से 85 फीसदी कम बारिश हुई है.

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हालात बेकाबू

आपको बता दें बारिश की वजह से उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में आम जन जीवन त्रस्त हो गया है. वही समर हिल्स के इलाकों में कई जगहो पर घरों में दरार पड़ने की खबर आ रही है. हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में मंगलवार को भी बारिश हुई. स्थानीय मौसम कार्यालय ने रात में राज्य के 12 में से आठ जिलों में 'अत्यधित बारिश' होने का अनुमान जताते हुए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है. 24 जून को मानसून की शुरुआत के बाद से हिमाचल में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 227 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 38 लोग अब भी लापता हैं. राज्य सरकार के अनुसार इस आपदा के वक्त 12,000 से अधिक घर पूरी तरह या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news