West Bengal Election: TMC ने इन 7 फॉर्मूले पर तय किए हैं 294 उम्मीदवारों के नाम, खुद Mamata Banerjee करेंगी घोषणा
Advertisement

West Bengal Election: TMC ने इन 7 फॉर्मूले पर तय किए हैं 294 उम्मीदवारों के नाम, खुद Mamata Banerjee करेंगी घोषणा

तृणमूल कांग्रेस (TMC) पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के लिए आज सभी 294 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी. इस बार उम्मीदवारों के चुनाव में पार्टी ने कुछ खास फार्मूला अपनाया है.

ममता बनर्जी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेंगी.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) आज सभी 294 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी. तृणमूल कांग्रेस (TMC) से जुड़े सूत्रों ने कहा कि टीएमसी सुप्रीमो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पिछले चुनावों की तरह इस बार भी खुद उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगी. ममता बनर्जी दोपहर ढाई बजे अपने कालीघाट आवास से सभी 294 उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगी.

तृणमूल कांग्रेस की लिस्ट में शामिल हैं ये नाम

टीएमसी (TMC) सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने कई वर्तमान विधायकों का टिकट काट दिया है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) की लिस्ट में मदन मित्रा, साशी पांजा, सोवांडब चट्टोपाध्याय, देबांग्शु भट्टाचार्य, त्रिनूर भट्टाचर्जी, सयोनी घोष, मनोज तिवारी, राज चक्रवर्ती और रत्ना चटर्जी समेत कई नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल की राजनीतिक हिंसा का सच आया सामने, गृह मंत्रालय ने EC को सौंपी रिपोर्ट

लाइव टीवी

इन 7 फॉर्मूले पर टीएमसी ने बनाई उम्मीदवारों की सूची

1. 80 साल से ऊपर किसी भी नेता को टिकट नहीं दिया जाएगा.
2. गंभीर बीमारी या लंबी बीमारी वाले किसी भी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जाएगा.
3. 80 वर्ष से अधिक उम्र और बीमारी वाले कुछ मौजूदा विधायकों के टिकट भी काटे गए हैं.
4. लिस्ट में करीब 40 प्रतिशत या इससे अधिक महिलाओं को शामिल किया जाएगा.
5. विशेष रूप से युवा नेताओं और छात्रों के विंग से नेताओं को मौका दिया जाएगा, जो अधिक ऊर्जा के साथ काम करेंगे और उनकी छवि साफ होगी.
6. इस बार सितारों / कलाकारों / खिलाड़ियों की ज्यादा भागीदारी होगी.
7. भ्रष्टाचार के आरोप या खराब छवि वाले नेताओं को इस बार टिकट नहीं दिया जाएगा.

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

Trending news