West Bengal Assembly Election 2021: ECI का कड़ा एक्शन, रिटर्निंग ऑफिसर सहित 3 को हटाया
Advertisement
trendingNow1875595

West Bengal Assembly Election 2021: ECI का कड़ा एक्शन, रिटर्निंग ऑफिसर सहित 3 को हटाया

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के दौरान इलेक्शन कमीशन (Election Commission of India) ने कड़ा एक्शन लिया है. रिटर्निंग ऑफिसर सहित 3 को हटा दिया है. 

 

फाइल फोटो.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी न होने पाए इसके लिए इलेक्शन कमीशन (Election Commission) ने एक रिटर्निंग ऑफिसर सहित 3 को हटा दिया है. चुनाव आयोग 10 साल से अधिक समय से एक ही स्थान पर डटे अधिकारियों को भी चुनाव ड्यूटी से हटा रहा है. 

बल्लीगंज विधान सभा क्षेत्र के RO हटाए

चुनाव आयोग (Election Commission) ने कोलकाता के बल्लीगंज विधान सभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर (RO) सहित तीन अधिकारियों को हटा दिया. एक आदेश में यह जानकारी दी गयी है, जिसमें कहा गया है कि दो अन्य अधिकारियों में हल्दिया के उप-मंडल पुलिस अधिकारी (SDOP) और पूरबा मेदिनीपुर जिले में महिषादल के सर्किल इंस्पेक्टर (CI) शामिल हैं.

नए RO के लिए 3 अधिकारियों के नाम मांगे

चुनाव आयोग (Election Commission) ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) को भेजे एक पत्र में कहा कि 10 से अधिक वर्षों से एक ही ऑफिस में काम कर रहे अधिकारियों और वर्तमान में बल्लीगंज सीट के रिटर्निंग अधिकारी (RO) अरिंदम मणि को तत्काल एक गैर-चुनाव पोस्ट पर ट्रांसफर किया जाए. आयोग ने रिटर्निंग अधिकारी का पद जल्द से जल्द भरने के लिए तीन अधिकारियों का एक पैनल भी मांगा.

यह भी पढ़ें: Suez Canal: कैसे निकाला गया स्वेज नहर में फंसा विशालकाय मालवाहक जहाज एवर गिवेन? इस ड्रेजिंग जहाज ने की मदद

ये नए अधिकारी तैनात

चुनाव आयोग  (Election Commission) ने साथ ही हल्दिया के एसडीपीओ बरुण बैद्य को भी हटा दिया और उनकी जगह उत्तम मित्र को नियुक्त किया है. आयोग ने महिषादल के सर्किल इंस्पेक्टर बिचित्रा बिकास रॉय को भी हटा दिया और उनकी जगह सिरसेंदु दास को नियुक्त किया है. दास वर्तमान में जलपाईगुड़ी में सर्किट बेंच में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news