मीडिया से रूबरू होंगी सीएम Mamata Banerjee, मुख्‍य सचिव Alapan Bandyopadhyay पर दे सकती हैं बयान

पश्चिम बंगाल के मुख्‍य सचिव अलपन बंदोपाध्‍याय की केंद्र सरकार द्वारा प्रतिनियुक्ति किए जाने के मामले में केंद्र और सीएम ममता बनर्जी के बीच विवाद बढ़ सकता है. बनर्जी ने 3 बजे प्रेस वार्ता बुलाई है. 

मीडिया से रूबरू होंगी सीएम Mamata Banerjee, मुख्‍य सचिव Alapan Bandyopadhyay पर दे सकती हैं बयान
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के चुनाव संपन्‍न होने के बाद भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और केंद्र सरकार के बीच टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार टकराव की वजह पश्चिम बंगाल के मुख्‍य सचिव अलपन बंदोपाध्‍याय (Alapan Bandopadhyay) हैं. केंद्र सरकार ने बनर्जी के करीबी माने जाने वाले बंदोपाध्‍याय के केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं. अब ममता बनर्जी ने दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्‍फ्रेंस बुलाई है. संभावना है कि इस कॉन्‍फ्रेंस में वे बंदोपाध्‍याय की प्रतिनियुक्ति के मसले पर सख्‍त बयान दे सकती हैं. 

सचिवालय में मीडिया से होंगी रूबरू 

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी दोपहर 3 बजे प्रेस वार्ता करेंगी.  उन्‍होंने यह वार्ता पश्चिम बंगाल के राज्य सचिवालय नबान्ना (Nabanna) में रखी है. इस वार्ता में बंदोपाध्‍याय के मसले को उठा सकती हैं. दरअसल, बंदोपाध्याय का पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव के तौर पर कार्यकाल 31 मई को खत्म हो रहा था. उससे पहले ही ममता सरकार ने 3 महीने के लिए उनका कार्यकाल बढ़ा दिया था लेकिन केंद्र सरकार ने उनकी प्रतिनियुक्ति का आदेश जारी करके 31 मई को सुबह 10 बजे से पहले रिपोर्ट करने के लिए कह दिया है. 

यह भी पढ़ें: Samajwadi Party के नेता Azam Khan की हालत बिगड़ी, मेदांता हॉस्पिटल में हैं भर्ती

मीटिंग में देरी से पहुंचने पर हुई थी आलोचना 

शुक्रवार को यास तूफान (Cyclone Yaas) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ली गई मीटिंग में सीएम ममता बनर्जी आधे घंटे की देरी से पहुंची थी. इसके कुछ घंटे बाद ही केंद्र ने बंदोपाध्याय के केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति के आदेश जारी कर दिए थे. साथ ही बनर्जी के मीटिंग में देरी से आने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्‍यक्ष जे.पी.नड्डा समेत कई नेताओं ने आलोचना की थी. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.