पश्चिम बंगाल में गरीबों को मिल रहा प्लास्टिक वाला आटा, ममता सरकार पर भड़के लोग
Advertisement
trendingNow1690989

पश्चिम बंगाल में गरीबों को मिल रहा प्लास्टिक वाला आटा, ममता सरकार पर भड़के लोग

पश्चिम बंगाल के वर्धमान इलाके के लोगों की शिकायत है कि बांटे जाने वाले राशन के आटे में प्लास्टिक भी निकल रहा है.

सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो).

कोलकाता: कोरोना (Corona) संकट काल में केंद्र और राज्य सरकारें जरूरतमदों को मुफ्त राशन बांट रही हैं. वहीं पश्चिम बंगाल सरकार की राशन वितरण मामले में कलई खुलती जा रही है. पश्चिम बंगाल के पूर्वी वर्धमान इलाके में ज्यादातर लोग राशन से प्लास्टिक निकलने की शिकायतें कर रहे हैं. इस बात को लेकर लोग राज्य सरकार से खफा हैं.

  1. पश्चिम बंगाल में राशन के आटे से निकला प्लास्टिक
  2. इस बात से लोगों में गुस्सा
  3. लॉकडाउन में राज्य सरकारें मुफ्त बांट रहीं राशन

जानकारी के मुताबिक, राज्य सरकार की ओर से बांटे जाने वाले राशन के आटे में प्लास्टिक निकल रहा है. लोगों का कहना है कि अंजीर बागान का एक राशन डीलर मुहर लगा राशन वितरण कर रहा है. जिसमें भी प्लास्टिक जैसी चीजें राशन से निकल रही हैं.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: जिस दवा पर डॉक्टर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं, उसे WHO ने खारिज क्यों कर दिया?

राशन डीलर पर गुस्सा जाहिर करते हुए लोगों ने कहा कि आटे गूंथते वक्त आटे में प्लास्टिक होने की सच्चाई पता चली. एक घटना केवल एक घर में नहीं बल्कि पूरे इलाके में हुई है. इलाके में डर का आलम यह है कि अब लोगों ने दुकान से आटा लेना ही बंद कर दिया है. जिसके चलते गरीबों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

पूर्वी वर्धमान के जिला परिषद के खाद्य अधिकारी महबूब मंडल ने निर्देश दिया है कि उपभोक्ता जल्द से जल्द उस आटे को लौटा दें और उस राशन डीलर से अनाज न खरीदने की भी बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर आटे की क्वालिटी खराब निकली या इस तरह की घटना दोबारा घटी तो राशन डीलरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. महबूब ने बताया अभी तक सरकारी तौर पर उनके पास कोई भी शिकायत नहीं पहुंची है लेकिन जैसे ही उनके पास एक शिकायत आएगी तो वह ठोस कदम उठाएंगे.

ये भी देखें-

Trending news