Hanuman Chalisa Controversy: पद्मश्री सुरेश वाडकर से जानें, हनुमान चालीसा के पाठ के क्या-क्या फायदे
Advertisement
trendingNow11164622

Hanuman Chalisa Controversy: पद्मश्री सुरेश वाडकर से जानें, हनुमान चालीसा के पाठ के क्या-क्या फायदे

Suresh wadkar on Hanuman Chalisa: पद्मश्री सुरेश वाडकर ने जी न्यूज से हुई खास बातचीत में हनुमान चालीसा के पाठ से होने वाले फायदों के बारे में बताया. साथ ही वाडकर ने बताया कि बच्चों को भी इसका पाठ करना चाहिए और उनके पेरेंट्स को इसकी सीख देनी चाहिए.

Hanuman Chalisa Controversy:  पद्मश्री सुरेश वाडकर से जानें, हनुमान चालीसा के पाठ के क्या-क्या फायदे

Suresh wadkar on Hanuman Chalisa: पद्मश्री सुरेश वाडकर ने जी न्यूज से हुई खास बातचीत में हनुमान चालीसा के पाठ से होने वाले फायदों के बारे में बताया. वाडकर ने कहा कि हनुमान जी शिव जी के अवतार हैं, उनको महाबली बोला जाता है. शक्ति के स्वरूप हैं, तीनों लोकों में उन का आवागमन होता है, ऐसे भगवान शिव बुद्धि के विधाता है, शक्ति के विधाता है और भय वगैरह सब दूर होता है.

रोज पाठ करने से होगा लाभ

सुरेश वाडकर ने हनुमान चालीसा के फायदे बताते हुए कहा कि अगर आप रोज इसका पाठ करें तो लाभ होगा. आपने यह भी सुना होगा कि अगर कहीं आप जा रहे हैं, बहुत डर लग रहा है, आप हनुमान चालीसा गाते जाइए, आप अपने टारगेट को पूरा करते जाएंगे. यह शक्तियां हैं, इसको तभी एक्सपीरियंस किया जा सकता है.

इन्हीं शक्तियों के दम पर कायम है दुनिया

सुरेश वाडकर ने बताया कि प्रभु रामचंद्र, सीता माई, विभूषण जी इन सब के साथ उनका वास था. उन सब के बारे में चालीसा में लिखा हुआ है. बहुत शक्तिशाली हनुमान जी का चौपाई और मंत्र है उसके करने से बहुत लाभ होता है, सबसे पहले तो आपकी मानसिक शक्ति बढ़ जाती है, तभी तो लोग करते हैं और यह दुनिया इसलिए कायम है.

यह भी पढ़ें: हनुमान चालीसा विवाद पर उद्धव ठाकरे ने तोड़ी चुप्पी, कहा- दादागिरी नहीं चलने देंगे

अभिभावकों को वाडकर की सलाह

सुरेश वाडकर ने बच्चों के मां बाप को सलाह भी दी है. उनका कहना है कि ये मां-बाप का फर्ज होता है कि आपकी परवरिश में बच्चा भगवान पर विश्वास करे. यही आपकी अपब्रिंगिंग है. उन्होंने कहा, मैंने सरदार परिवार में देखा है कि छोटे-छोटे बच्चे जब तक ओमकार नहीं गाएंगे तब तक थाली सामने नहीं आएगी और मुस्लिमों में भी देखा गया  है कि छोटे-छोटे बच्चों को सिखाया जाता है कि नमाज पढ़ने से हमारा धर्म बनता है. यह सब चीजें बचपन से ही अभ्यास में लानी चाहिए.

चालीसा विवाद पर टिप्पणी

हनुमान चालीसा पर चल रहे विवाद को लेकर सुरेश वाडकर का कहना है कि यह पॉलिटिकल लोग इस तरह की चीजें कभी-कभी करते हैं. वह क्यों करते हैं, ये वह खुद जानते हैं या ऊपर वाला जानता है. हमको तो कुछ मालूम नहीं है. आपको बता दें कि इन दिनों सुरेश वाडकर कैनेडियन सिंगर एबी वी के साथ 'मान ले' गीत को प्रमोट कर रहे हैं.

LIVE TV

Trending news