Arjun Munda: अर्जुन मुंडा ने सदन में कह दी ऐसी बात, ठहाके लगाने लगे सांसद
Advertisement

Arjun Munda: अर्जुन मुंडा ने सदन में कह दी ऐसी बात, ठहाके लगाने लगे सांसद

Parliament Winter Session 2022 Updates: संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. बुधवार को सदन में क्या कुछ हुआ आइए जानते हैं सत्र के अपडेट्स.

Arjun Munda: अर्जुन मुंडा ने सदन में कह दी ऐसी बात, ठहाके लगाने लगे सांसद

Arjuna Munda statement in Rajya Sabha: राज्यसभा में बुधवार को उस समय सदस्य अपनी हंसी नहीं रोक पाए जब केंद्र की पीएम मोदी (PM Modi) सरकार में जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि वह अर्जुन हैं तथा अर्जुन एवं एकलव्य का संवाद एक नए तरीके से प्रारंभ होगा. उन्होंने एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के संदर्भ में यह बात कही.

पूरक सवाल का लाजवाब जबरदस्त जवाब

उच्च सदन में प्रश्नकाल के दौरान राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मनोज कुमार झा (Manoj Kumar Jha) ने एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के संबंध में जब पूरक सवाल पूछा तो मुंडा ने यह बात कही.

एकलव्य शब्द प्रताड़ना का प्रतीक: RJD

RJD के सांसद ने अपना सवाल पूछते हुए कहा कि एकलव्य शब्द प्रताड़ना और बहिष्कार का प्रतीक है और अगर इस विद्यालय का नाम बिरसा, फूले या पेरियार के नाम पर होता तो ज्यादा बेहतर होता.

मैं अर्जुन हूं इसलिए संवाद नए तरीके से: मुंडा

इस पर मुंडा ने कहा, ‘जो हमारी ऐतिहासिक पृष्ठभूमि है, जो हमारे ग्रंथ हैं, उसके अनुसार एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का नामाकरण किया गया है. वैसे-मैं अर्जुन हूं, इस नाते मैं कह सकता हूं कि अर्जुन-एकलव्य का संवाद अब नए तरीके से प्रारंभ हो रहा है.’  अर्जुन मुंडा की इसी टिप्पणी पर सदन में मौजूद कई सदस्य अपनी हंसी नहीं रोक सके.

शीतकालीन सत्र में आज

बीजेपी के राज्यसभा सांसद अर्जुन मुंडा तेज तर्रार नेता हैं जो अपनी हाजिरजवाबी के लिए जाने जाते हैं. संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. इस सत्र में अभी तक कई बिल सदन के पटल पर पेश हो चुके हैं. कई मुद्दों पर चर्चा हो रही है. विपक्ष चीन और भारत की सेना के बीच हुए टकराव पर विस्तृत चर्चा की मांग कर रहा है. वहीं बुधवार को सदन में बीजेपी सांसद रवि किशन ने देश में लोगों की असमय हो रही मौतों का मामला उठाते हुए इसकी जांच के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय से कमेटी बनाने की मांग की है.

(इनपुट : भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news