बिहार की राजनीति में क्या बड़ा होने जा रहा है, RJD ने अचनाक क्यों बुलाई महगठबंधन की बैठक?
Advertisement

बिहार की राजनीति में क्या बड़ा होने जा रहा है, RJD ने अचनाक क्यों बुलाई महगठबंधन की बैठक?

Bihar Politics: यह बैठक आरजेडी के पटना कार्यालय में बुलाई गई है. यह बैठक इसलिए भी अहम है कि 12 जून को लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पटना में विपक्षी दलों की बैठक होनी है.

बिहार की राजनीति में क्या बड़ा होने जा रहा है, RJD ने अचनाक क्यों बुलाई महगठबंधन की बैठक?

Tejashwi Yadav News: क्या बिहार की राजनीति में बड़ा उल्टफेर होने वाला है. दरअसल यह सवाल आरजेडी द्वारा सोमवार को महागठबंधन के तमाम विपक्षी दलों की बैठक बुलाने से खड़ा हो गया है. बताया जा रहा है राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि तेजस्वी यादव बिहार के सीएम बनने जा रहे हैं इसलिए आनन-फानन में यह बैठक बुलाई गई है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी से जब यह सवाल किया गया कि क्या तेजस्वी यादव को सीएम बनाने के लिए यह बैठक बुलाई गई है? तो उन्होंने कहा कि बैठक के बाद इस बारे में पता चल पाएगा. 

तेजस्वी नहीं लेेंगे बैठक में भाग
यह बैठक आरजेडी के पटना कार्यालय में बुलाई गई है. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह करेंगे बैठक की अध्यक्षता करेंगे. तेजस्वी यादव फिलहार केरल में है इसलिए वह इस मीटिंग में भाग नहीं ले पाएंगे.

12 जून को विपक्षी दलों की बैठक
यह बैठक इसलिए भी अहम है कि 12 जून को लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पटना में विपक्षी दलों की बैठक होनी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरजेडी सूत्रों का कहना है कि 12 जून की बैठक के लिए ही सोमवार की मीटिंग बुलाई गई है. बैठक में इस बात पर भी विचार किया जाएगा की  महागठबंधन  को बीजेपी के खिलाफ क्या रणनीति अपनानी चाहिए. बैठक में यह चर्चा भी होगी कि बीजेपी के खिलाफ एक राष्ट्रव्यापी रणनिति क्या होनी चाहिए. 

इससे पहले ने रविवार को आरजेडी ने नए संसद भवन की वास्तुकला की तुलना एक ताबूत से की, जिस पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता आरजेडी को ऐसे ही ताबूत में दफना देगी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसद भवन का उद्घाटन करते ही बिहार में सत्तारूढ़ दल राजद ने एक ट्वीट किया जिसमें एक ताबूत और नए संसद भवन को अगल-बगल दिखाते हुए पूछा गया, ‘यह क्या है?’

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पलटवार करते हुए कहा, '2024 में देश की जनता आपको इसी ताबूत में बंद करके गाढ़ देगी और नए लोकतंत्र के मंदिर में आप को आने का मौका भी नहीं देगी. चलिए यह भी तय हुआ कि संसद भवन देश का है और ताबूत आपका.'

भाटिया ने कहा कि संसद का उद्घाटन एक ऐतिहासिक क्षण है. उन्होंने आरजेडी के लिए कहा, ‘आज एक ऐतिहासिक पल है और देश गौरवान्वित है. आप नजरबट्टू हैं और कुछ नहीं. छाती पीटते रहिए.’

 

Trending news