धीरेंद्र शास्त्री की दीवानी शिवरंजनी कौन हैं, ठान ली है बागेश्वर बाबा से शादी की हठ?
Advertisement

धीरेंद्र शास्त्री की दीवानी शिवरंजनी कौन हैं, ठान ली है बागेश्वर बाबा से शादी की हठ?

Shivranjani Tiwari: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का अनुसरण करने वालों की संख्या करोड़ों में हैं. वे अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं. बीते कुछ महीनों में उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या तेजी से उछाल आया है.

धीरेंद्र शास्त्री की दीवानी शिवरंजनी कौन हैं, ठान ली है बागेश्वर बाबा से शादी की हठ?

Shivranjani Tiwari: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का अनुसरण करने वालों की संख्या करोड़ों में हैं. वे अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं. बीते कुछ महीनों में उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या तेजी से उछाल आया है. गौर करने वाली बात यह है कि उनके चाहने वालों में युवाओं की बड़ी संख्या है. बाबा बागेश्वर की शादी की भी चर्चा खूब होती है. अब शिवरंजनी तिवारी नाम की लड़की ने बाबा बागेश्वर से शादी की हठ ठान ली है. शिवरंजनी की वजह से धीरेंद्र शास्त्री की शादी की खबरों ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है.

शिवरंजनी तिवारी ने बाबा बागेश्वर से शादी करने का पूरा मन बना लिया है. बाबा से शादी करने के लिए वे गंगोत्री धाम से बागेश्वर धाम के लिए पैदल ही निकल पड़ी हैं. वह 16 जून को बागेश्वर धाम पहुंचने वाली हैं. बाबा से शादी की इच्छा को लेकर शिवरंजनी चर्चा का विष बनी हुई हैं. हाल ही में उन्हें अपनी यात्रा के दौरान इलाहाबाद और चित्रकूट में संतों के साथ देखा गया था. बाबा बागेश्वर की बात करें तो वह इन दिनों उत्तराखंड में हैं.

शिवरंजनी बनना चाहती हैं बाबा की दुल्हनिया

बाबा बागेश्वर धाम के मुखिया धीरेंद्र शास्त्री से शादी की ख्वाहिश रखने वाली शिवरंजनी तिवारी डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही हैं. वह एमबीबीएस की छात्रा है. इसके साथ ही वह एक यूट्यूबर और भजन सिंगर भी हैं. वह मूल रूप से मध्यप्रदेश के सिवनी की निवासी हैं. बाबा से उनका जुड़ाव इतना गहरा है कि वे सिर पर गंगाजल लेकर गंगोत्री से पैदल ही चली हैं.

शिवरंजनी के साथ उनके पिता और भाई भी

वह हजारों किलोमीटर पैदल चलकर 16 जून को बाबा बागेश्वर धाम पहुंचेंगी. खास बात यह है कि शिवरंजनी के साथ उनके पिता और भाई भी पैदल चल रहे हैं. शिवरंजनी ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि बाबा बागेश्वर उनसे जरूर मिलेंगे.

चार साल से गा रही हैं भजन

शिवरंजनी तिवारी की बात करें तो वह चार साल से भजन गा रही हैं. शिवरंजनी ने 8 साल तक खैरागढ़ से संगीत की पढ़ाई भी की है. धीरेंद्र शास्त्री से शादी के सवाल पर उन्होंने गोलमोल जवाब दिया और कहा कि बागेश्वर धाम सरकार से मिलने पर ही वे अपनी इच्छाएं उजागर करेंगे. पंडित धीरेंद्र शास्त्री की बात करें तो उन्होंने अपनी शादी को लेकर अबतक ज्यादा खुलकर बात नहीं की है. उन्होंने इतना जरूर कहा है कि वे जब भी शादी करेंगे अपने माता-पिता की इच्छा से करेंगे.

शिवरंजनी ने धीरेंद्र शास्त्री को अपना प्राणनाथ बताया है. बाबा बागेश्वर को प्राणनाथ कहने पर शिवरंजनी ने कहा कि वर्ष 2021 से ही मैं उन्हें इसी नाम से पुकारती हूं, जब मैं पहली बार उनसे जुड़ी थी. उन्होंने अपनी पृष्ठभूमि के बारे में बताते हुए कहा कि उनका परिवार जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी महाराज के परिवार से ताल्लुक रखता है. इसी वजह से हमारे घर में शुरू से ही आध्यात्मिक माहौल रहा है.

Trending news