'पत्नी को मायके से लाना है', सरकारी कर्मचारी ने अपने अफसर से ऐसे मांगी छुट्टी; बॉस को करनी ही पड़ी 'हां'
Advertisement

'पत्नी को मायके से लाना है', सरकारी कर्मचारी ने अपने अफसर से ऐसे मांगी छुट्टी; बॉस को करनी ही पड़ी 'हां'

Leave Application of Government Employee: कानपुर में एक सरकारी अधिकारी ने छुट्टी के लिए ऐसी एप्लीकेशन लिखी जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. एप्लीकेशन में उसने अपनी पत्नी के साथ लड़ाई को सुलझाने के लिए छुट्टी मांगी है.

'पत्नी को मायके से लाना है', सरकारी कर्मचारी ने अपने अफसर से ऐसे मांगी छुट्टी; बॉस को करनी ही पड़ी 'हां'

Leave Application of Government Employee: अक्सर पति-पत्नी के रिश्ता की तीखी नोकझोंक की खबरें आती रहती हैं. लेकिन ये रिश्ता प्यार और तकरार पर टिका होता है. ऐसे ही रिश्ते के खूबसूरती दिखाता एक लेटर आजकल खूब वायरल हो रहा है. कानपुर में एक सरकारी अधिकारी ने छुट्टी के लिए ऐसी एप्लीकेशन लिखी जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. एप्लीकेशन में उसने अपनी पत्नी के साथ लड़ाई को सुलझाने के लिए छुट्टी मांगी है. लिपिक के रूप में काम करने वाले शमशाद अहमद ने पत्र में एक उच्च अधिकारी को अपनी पीड़ित पत्नी के साथ संशोधन करने और उसे घर वापस लाने के लिए तीन दिन की छुट्टी मांगी.

अर्जी पढ़ लोट-पोट हुए अधिकारी

बेसिक शिक्षा विभाग के कानपुर (उत्तर प्रदेश) नगर में प्रेम नगर खंड शिक्षा कार्यालय में कार्यरत लिपिक शमशाद अहमद की पत्नी रूठ कर बच्चे के साथ मायके चली गई है. पत्नी को वापस बुलाने के लिए शमशाद ने अपने सीनियर अधिकारी को चिट्ठी लिखी और पूरी सच्चाई उस अर्जी में बता डाली. इसे पढ़कर लोग खूब मजे ले रहे हैं. हालांकि शमशाद की ईमानदारी को देखकर उनके अधिकारियों ने भी 3 दिन की छुट्टी को मंजूर कर दी है.

'पत्नी को लिवाकर लाने के लिए मांगी छु्ट्टी'

क्लर्क ने अपने पत्र में लिखा, 'महोदय, पत्नी को मायके से लिवाकर लाने के लिए अवकाश प्रार्थना पत्र के संबंध में. उपरोक्त विषय के संबंध में आपके संज्ञान में लाना है कि पत्नी से प्यार-मोहब्बत की बात को लेकर कुछ तकरार हो गई. पत्नी बड़ी बेटी और दो बच्चों को लेकर रूठकर मायके चली गई है, जिसके कारण प्रार्थी मानसिक रूप से काफी आहत है. उसे मायके से मनाकर लाने के लिए गांव जाना पढ़ रहा है. अत: आपसे निवेदन है कि प्रार्थी को तीन दिन का आकस्मिक अवकाश स्वीकार करने के साथ ही स्टेशन छोड़ने की अनुमति प्रदान करने की कृपा करें.'

सच्चाई बताने पर मिल गई छुट्टी

खत में शमशाद अहमद ने कुछ छिपाया नहीं बल्कि असली वजह लिखकर छुट्टी के लिए आवेदन किया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने पहले भी छुट्टी के लिए कई अर्जी डाले थे लेकिन वो मंजूर नहीं हुए थे. जिसके बाद उन्होंने असली वजह लिखकर अधिकारी को भेजी. अब उन्हें छुट्टी मिल गई है और पत्नी को मनाने के लिए ससुराल रवाना हो गए हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news