2029 में भी प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी? 5 साल पहले ही कर दिया ऐलान, सुनिए क्या कहा
Advertisement
trendingNow12407837

2029 में भी प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी? 5 साल पहले ही कर दिया ऐलान, सुनिए क्या कहा

PM Modi at Fintech Fest: पीएम मोदी ने इशारों-इशारों में ही इस बात का संकेत दिया है कि पांच साल बाद फिर केंद्र में NDA की ही सरकार बनेगी और वो 2029 में रिकॉर्ड चौथी बार लगातार सत्ता में लौटेंगे.

2029 में भी प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी? 5 साल पहले ही कर दिया ऐलान, सुनिए क्या कहा

Will Modi be PM in 2029: साल 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पूर्ण बहुमत की सरकार भले नहीं आई हो, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पूरा भरोसा है कि 2029 में वो फिर से प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे. 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खराब प्रदर्शन की चर्चा अब भी खत्म नहीं हुई है. रह-रह कर उसकी चर्चा होती है. बीजेपी आने वाले चुनाव के लिए फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. इस बीच अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कह दिया कि पांच साल बाद यानी 2029 में केंद्र में एनडीए की सरकार बनेगी.

2029 में भी प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि वे 2029 में रिकॉर्ड चौथी बार लगातार सत्ता में लौटेंगे. पीएम मोदी ने इशारों-इशारों में ही इस बात का संकेत दिया है कि पांच साल बाद फिर केंद्र में NDA की ही सरकार बनेगी. मुंबई में Global FinTech Fest को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ये पांचवां फिनटेक फ़ेस्ट है और पांच साल बाद होने वाले दसवें फिनटेक फेस्ट में भी वो आएंगे. यानी प्रधानमंत्री ने इशारों में ये संकेत दिए कि पांच साल बाद भी केंद्र में उन्हीं की सरकार होगी और वो बतौर प्रधानमंत्री फिनटेक फेस्ट में हिस्सा लेंगे. फिनटेक फेस्ट में पीएम ने ये भी कहा कि हमारा बेस्ट सामने आना अभी बाकी है. बीजेपी नेता संबित पात्रा ने अपने एक्स अकाउंट पर PM मोदी के वीडियो को शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

पीएम मोदी ने और क्या-क्या कहा?

भारत के फिनटेक नवाचार की सराहना करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'पहले भारत आने वाले विदेशी मेहमान इसकी सांस्कृतिक विविधता से चकित होते थे, अब वे इसकी फिनटेक विविधता से भी चकित हैं.' पीएम मोदी ने कहा कि भारत की फिनटेक क्रांति व्यापक है और इसे आप एयरपोर्ट पहुंचने से लेकर स्ट्रीट फूड और शॉपिंग सेंटर तक देख सकते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में उद्योग को 31 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक का रिकॉर्ड निवेश मिला है और स्टार्टअप में 500 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है.

ये भी पढ़ें- बातचीत वाले दिन अब लद चुके..PAK को हर जवाब उसी की भाषा में मिलेगा, जयशंकर की खरी-खरी

उन्होंने कहा कि किफायती मोबाइल फोन, सस्ता डेटा और जीरो बैलेंस से शुरू होने वाले जन धन बैंक खातों ने यह क्रांति ला दी है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कई लोगों ने भारत की फिनटेक प्रगति के बारे में आशंका व्यक्त की है और कहा है कि गांवों में इंटरनेट कनेक्शन और बिजली कनेक्शन नहीं है. उन्होंने आश्चर्य जताते हुए कहा, 'जब ज्ञान की देवी 'सरस्वती मां' ज्ञान प्रदान कर रही थीं, तो कुछ स्वयंभू विशेषज्ञ पहले से ही संदेह जता रहे थे. वे सवाल करते थे कि फिनटेक क्रांति कैसे हो सकती है. वे मुझ जैसे किसी 'चायवाले' से भी पूछते थे.' उन्होंने कहा कि फिर भी, केवल एक दशक में भारत ने एक उल्लेखनीय परिवर्तन देखा है.

2024 के चुनाव में BJP को नहीं मिला बहुमत

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में अपने दम पर बहुमत हासिल किया था, लेकिन 2024 के चुनाव में वो बहुमत से दूर रह गई और उसे आवश्यक 272 सांसद नहीं मिले. हालांकि, बीजेपी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार अन्य घटक दलों के समर्थन से एनडीए की सरकार बनी और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं. अगले आम चुनाव अप्रैल-मई 2029 में होंगे.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news