close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दो लड़कियों से शादी करने वाला लड़का निकला लड़की, 5 साल बाद सामने आई असलियत

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित नगर हल्द्वानी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक लड़की ने लड़का बनकर दो लड़कियों से शादी की.

दो लड़कियों से शादी करने वाला लड़का निकला लड़की, 5 साल बाद सामने आई असलियत
जिससे अरमानों के साथ रचाई शादी, पांच साल बाद पता चला कि वो तो लड़की है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित नगर हल्द्वानी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक लड़की ने लड़का बनकर दो लड़कियों से शादी की. हैरानी की बात ये है कि पांच साल तक उसके इस राज के बारे में किसी को पता नहीं चला. आखिरकार पांच साल बाद दहेज उत्पीड़न के मामले में उसकी गिरफ्तारी हुई, जिसके बाद फर्जी दूल्हे के बारे में सच्चाई सामने आ गई. पहले तो पुलिस को भी इस खुलासे पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन मेडिकल जांच में दो लड़कियों से शादी रचाने वाले लड़के के असलियत में एक लड़की होने की बात पर मुहर लग गई.

फेसबुक पर फर्जी प्यार और फिर शादी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी यूपी के धामपुर जिला बिजनौर निवासी युवती कृष्णा सेन उर्फ स्वीटी सेन (26) ने फेसबुक पर लड़के के नाम से फर्जी आईडी बनाई थी. साल 2013 में उसने फेसबुक के जरिए ही काठगोदाम क्षेत्र निवासी एक युवती से संपर्क किया और फिर उसे अपने जाल में फंसाते हुए फरवरी 2014 में शादी कर ली.

कृष्णा ने बिजनेस करने के नाम पर लड़की के परिवार से 8.50 लाख रुपये ले लिए. इसके बाद उसने पत्नी के जेवर भी बेच दिए. वो अपनी पत्नी से दूर रहती थी. इस वजह से दोनों के बीच कई बार झगड़ा हुआ जिसमें मारपीट भी हुई. इसके बाद लड़की अपने मायके वापस चली गई.

शादी साइट्स से ज्‍यादा डेटिंग साइट्स में ज्‍यादा रुचि रखते हैं युवा!

2016 में की दूसरी शादी
साल 2016 में कृष्णा ने कालाढूंगी निवासी एक और इंटरमीडिएट छात्रा को झांसा देकर उससे शादी कर ली. शादी के बाद वो उसे भी प्रताड़ित करने लगी. इस बीच पहली पत्नी घर आ गई तो कृष्णा ने दोनों पत्नियों को जान से मारने की धमकी देते हुए साथ में रहने के लिए मजबूर कर दिया. वो चार महीने तक आरोपी के साथ रहीं.

अक्टूबर 2017 में आखिरकार पहली पत्नी ने कृष्णा के खिलाफ रुपये ठगने, दहेज उत्पीड़न, दूसरी शादी करने और विरोध करने पर धमकी देने को लेकर पुलिस में मामला दर्ज करवाया. इसके बाद दूसरी पत्नी ने भी उसके खिलाफ केस दर्ज करवाया.

गिरफ्तार होने पर खोला राज
करीब चार महीने बाद आरोपी कृष्णा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पहले तो उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन बाद में वो टूट गई और उसने खुद के लड़की होने का राज खोला. पहले तो पुलिस को उसकी बातों पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन मेडिकल जांच करवाने पर उसके लड़की होने पर मुहर लग गई. जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ दर्ज धाराओं में बदलाव किए.

VIDEO: सिरफिरे आशिक ने पूछा- शादी करोगी या नहीं, मना करते ही युवती पर फेंका तेजाब

इसलिए नहीं खुला इतने सालों तक राज
कृष्णा के लड़की होने का राज पांच साल तक क्यों नहीं खुला इसे लेकर भी बाद में खुलासा हुआ. पता चला की वो अपनी किसी भी पत्नी को पास नहीं आने देती थी. यहां तक कि खुद को लड़का साबित करने के लिए वो लड़कों जैसे कपड़े पहनने के साथ ही सिगरेट और ड्रिंक भी करती थी. पांच साल तक उसने किसी भी पत्नी को नजदीक नहीं आने दिया, जिससे उसका ये राज खुल नहीं सका.