Mumbai: दुनिया का सबसे महंगा बिका ये अपार्टमेंट, कीमत जानकर आप भी रह जाएंगे दंग
Advertisement
trendingNow11634565

Mumbai: दुनिया का सबसे महंगा बिका ये अपार्टमेंट, कीमत जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Mumbaiz Expensive Apartment: दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल में समुद्र के किनारे स्थित इस अपार्टमेंट की कीमत 369 करोड़ रुपये से भी अधिक है. लग्जरी ट्रिपलेक्स अपार्टमेंट की डील को भारत की सबसे महंगी डील बताई जा रही है. उद्योगपति और फैमी केयर के संस्थापक जेपी तापड़िया के परिवार के सदस्यों ने इस अपार्टमेंट को खरीदा है.

दक्षिण मुंबई मालाबार हिल

World Expensive Apartment: भारत में आपने एक से बढ़कर एक सिटी और वहां के अपार्टमेंट देखे होंगे. अपार्टमेंट की खूबसूरती भी देखने को मिली होगी. वहां की सोसाइटी भी काफी अच्छी होगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अपार्टमेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. ये लग्जरी ट्रिपलेक्स अपार्टमेंट दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल में स्थित है. यहां से समुद्र का बेहतरीन नजारा देखने को मिलेगा.

396 करोड़ से अधिक का है अपार्टमेंट
दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल में समुद्र के किनारे स्थित इस अपार्टमेंट की कीमत 369 करोड़ रुपये से भी अधिक है. लग्जरी ट्रिपलेक्स अपार्टमेंट की डील को भारत की सबसे महंगी डील बताई जा रही है. उद्योगपति और फैमी केयर के संस्थापक जेपी तापड़िया के परिवार के सदस्यों ने इस अपार्टमेंट को खरीदा है. फैमीकेयर कॉन्ट्रासेप्टिव बनाने वाली कंपनी है. इसके संस्थापक जेपी तापड़िया के परिवार ने रीयल्टी डेवलपर्स लोढ़ा ग्रुप से लग्जरी अपार्टमेंट को खरीदा है. ये अपार्टमेंट गवर्नर स्टेट के ठीक सामने है. इस टॉवर से आप अरब सागर का बेहतरीन नजारा देख सकते हैं. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह 1.08 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है. ट्रिपलेक्स का कुल एरिया 27 हजार, 160 वर्ग फुट है. करीब एक लाख 36 हजार प्रति वर्ग फुट के हिसाब से डील हुई है. फिलहाल अभी इस लग्जरी टावर का काम चल रहा है. जून 2026 तक इसका काम पूरा कर लिया जाएगा.

स्टांप ड्यूटी के नाम पर 19.07 करोड़ रुपये दिए गए
इस डील को फाइनल करने के लिए स्टांप ड्यूटी के नाम पर 19.07 करोड़ रुपये चुकाए गए हैं. जेपी तापड़िया की कंपनी गर्भनिरोधक उत्पाद बनाती है. इसके अलावा तापड़िया परिवार की अनंत कैपिटल, स्प्रिंगवेल और गार्जियन फार्मेसी में भी हिस्सेदारी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news