West Bengal के बहाने Yashwant Sinha ने BJP पर साधा निशाना, PM Modi और Amit Shah से मांगा इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1894201

West Bengal के बहाने Yashwant Sinha ने BJP पर साधा निशाना, PM Modi और Amit Shah से मांगा इस्तीफा

यशवंत सिन्हा ने कहा कि भाजपा के इस हाल की जिम्मेदारी स्वयं प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को लेनी चाहिए. सिन्हा ने कहा कि अगले वर्ष होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव एवं 2024 के आम चुनावों पर भी पश्चिम बंगाल विधानसभा के नतीजों का असर अवश्य होगा.

 

फाइल फोटो

हजारीबाग: तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने पश्चिम बंगाल के नतीजों (West Bengal Election Result 2021) को लेकर भाजपा पर हमला बोला है. सिन्हा ने रविवार को कहा कि पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को अपने पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए. 

  1. बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी को मिली है जीत
  2. भाजपा 100 सीटों का आंकड़ा भी नहीं छू सकी
  3. यशवंत सिन्हा ने भाजपा अध्यक्ष पर भी बोला हमला 

Mamata पर निजी हमले पड़े भारी

हजारीबाग से तीन बार सांसद रहे यशवंत सिन्हा ने यहां अपने निवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जिस प्रकार से भाजपा के इन वरिष्ठ नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निजी हमले किए उससे राज्य की जनता नाराज हुई और आज के परिणाम उसी के नतीजे हैं.

ये भी पढ़ें -जीत के बाद दीदी ने BJP पर दागे शब्दों के तीर, पूछा, ‘200 सीट के दावे के बाद क्या अब मुंह दिखा पाएगी पार्टी’?

VIDEO

‘आम चुनावों पर होगा Bengal का असर’

उन्होंने कहा कि भाजपा के इस हाल की जिम्मेदारी स्वयं प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (J. P. Nadda) को लेनी चाहिए. एक सवाल के जवाब में सिन्हा ने कहा कि अगले वर्ष होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव एवं 2024 के आम चुनावों पर भी पश्चिम बंगाल विधानसभा के नतीजों का असर जरूर होगा.

ये है West Bengal की स्थिति

बता दें कि कि देश के पांच राज्यों की विधानसभा चुनावों के परिणाम रविवार को घोषित किए गए, जिनमें पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा में 292 सीटों के लिए हुए चुनावों में अब तक घोषित परिणामों एवं रुझानों के अनुसार सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस 214 सीटों पर तथा मुख्य विपक्षी भाजपा कुल 76 सीटों पर आगे है. जबकि कम्युनिस्ट पार्टियों एवं कांग्रेस का वहां खाता तक नहीं खुल सका है.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news