West Bengal Election 2021: ममता सरकार पर बरसे CM योगी, बोले- दो मई के बाद जान की भीख मांगेंगे TMC के गुंडे

Yogi Adityanath in Malda: यूपी सीएम ने कहा, 'आज यहां अराजकता है. यहां की सरकार सच्चाई पर मौन रहती है. जब हम पाकिस्तान और बांग्लादेश के प्रताड़ित हिंदुओं, सिखों और इसाइयों को बचाने के लिए कानून बनाते है तो बंगाल में दंगे होते हैं. यहां की सरकार घुसपैठियों के साथ है.'

West Bengal Election 2021: ममता सरकार पर बरसे CM योगी, बोले- दो मई के बाद जान की भीख मांगेंगे TMC के गुंडे
फाइल फोटो साभार: (PTI)

कोलकाता: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मालदा (Malda) में चुनावी जनसभा संबोधित की. योगी की रैली की रैली में उनके निशाने पर सूबे की ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) सरकार रही. यूपी सीएम योगी ने आरोप लगाया, 'बंगाल में जय श्री राम (Jai Sri Ram) के नारे बोलने से भी रोका जाता है. उत्तर प्रदेश में जिस सरकार ने राम भक्तों पर गोली चलवाई थी सब जानते हैं कि उनका क्या हश्र हो चुका है. उस समय भी कुछ लोगों ने भगवान राम का नाम लेने को प्रतिबंधित किया था. आत्मघाती कदम बंगाल की धरती से ही क्यों उठाए जा रहे हैं'.

'घुसपैठियों के साथ TMC सरकार' 

यूपी सीएम ने कहा, 'आज बंगाल में अराजकता है. ममता सरकार सच्चाई पर मौन रहती है. जब पाकिस्तान और बांग्लादेश के प्रताड़ित हिंदुओं और बाकी अल्पसंख्यकों को बचाने के लिए कानून बनाते है तो बंगाल में दंगे होते हैं. यहां की सरकार घुसपैठियों के साथ है. बंगाल में लव जिहाद की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. बंगाल की ममता सरकार गौ तस्करी भी नहीं रोक पा रही है. ये सरकार अपराधियों को संरक्षण देती है'. 

'बंगाल में बीजेपी को जिताने की अपील'

यूपी सीएम ने बंगाल की धरती से टीएमसी सरकार को ललकारते हुए जनता से आगामी चुनावों में बीजेपी का साथ देने की अपील की है. योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा, '5 अगस्त 2020 से राम मंदिर का काम शुरू हो चुका है. राम मंदिर के साथ आपका समर्पण सहयोग प्राप्त हुआ है. इसलिए बंगाल में आप लोग बीजेपी की सरकार को लाइए. यूपी सीएम ने कहा कि एक महीने में बंगाल की धरती पर परिवर्तन दिखाई देगा. बंगाल में एक बुजुर्ग मां को टीएमसी के गुंडों ने पीटा, लेकिन सरकार ने कोई भी एक्शन नहीं लिया. योगी ने कहा कि 2 मई के बाद टीएमसी के गुंडे जान की भीख मांगेंगे और गली में तख्ती लटकाकर माफी मांगेंगे'. गौरतलब है कि दो मई को ही बंगाल में वोटों की गिनती होगी. 

बंगाल को बदहाल कर दिया : योगी

बंगाल के अंदर टीएमसी और कम्युनिस्ट पार्टी की सरकारों ने क्या किया. इन लोगों ने बीते 25 -30 सालों में बंगाल को बदहाल कर दिया है. यूपी आज देश की दूसरी अर्थव्यवस्था बन गया है. लेकिन बंगाल की सत्ता में बैठे लोग विकास में रुचि नहीं लेना चाहते हैं. धारा 370 को हटाने का काम मोदी सरकार ने ही किया. कश्मीर मुक्ति के लिए एक आंदोलन किया था. कश्मीर भी भारत की व्यवस्था के साथ चलकर विकास की नई उचाई को छू रहा है. 

ये भी पढ़ें- गठबंधन पर BJP ने कांग्रेस को घेरा, Sambit Patra बोले- Rahul Gandhi जिस पार्टी को छूते हैं, वह डूब जाती है

यूपी और बंगाल की तुलना

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'केंद्र सरकार की योजनाओ का लाभ दिलाने में यहां की सरकार पूरी तरह फेल है. हमने पीएम आवास योजना के तहत 40 लाख लोगों को मकान दिया. यहां के गरीबों को आवास योजना का लाभ क्यों नहीं मिल पा रहा है? यूपी में 6 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा कवर मिला हुआ है. लेकिन बंगाल में पीएम आयुष्मान योजना का लाभ गरीबो को क्यों नहीं लेने दिया जा रहा है'. 

'बंगाल के लोगों से योगी का वादा'

यूपी सीएम ने कहा, 'हम यहां बंगाल के भाइयों के साथ  जुड़ने आये हैं. बंगाल की भूमि परिवर्तन की भूमि रही है. हम बंगाल को तुस्टीकरण की भेंट नहीं चढ़ने देंगे. यूपी में कोई गौ हत्या नहीं कर सकता. यूपी में 2017 में हमारी सरकार आई. हमने गौ तस्करी को 24 घंटे में बंद कर दिया. यहां पर भी ऐसा होगा. यूपी में 4 साल से कोई दंगा नहीं हुआ. बंगाल के अंदर दुर्गा पूजा आयोजन को प्रतिबंधित किया जाता है. मुहर्रम के जुलूस को इजाजत दी जाती है. लेकिन भारत की आस्था के साथ किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा'. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.