VIDEO: पहाड़ से 250 फुट नीचे गहरी खाई में फंसा युवक, वायुसेना ने ऐसे बचाई जान
Advertisement
trendingNow11103698

VIDEO: पहाड़ से 250 फुट नीचे गहरी खाई में फंसा युवक, वायुसेना ने ऐसे बचाई जान

बैंगलुरु (Bangalore) में नंदी हिल (Nandi Hills) पर घूमने गया एक युवक नीचे गिर गया है. वह पहाड़ी पर करीब 250 फुट नीचे एक छोटी सी चट्टान पर अटका था और मौत धीरे-धीरे उसके पास आ रही थी. तभी एक चमत्कार हो गया.  

पहाड़ी से गिरा युवक

बैंगलुरु: बैंगलुरु (Bangalore) में नंदी हिल (Nandi Hills) पर घूमने गया एक युवक नीचे गिर गया. वह पहाड़ी पर करीब 250 फुट नीचे एक छोटी सी चट्टान पर गिरा था और मौत धीरे-धीरे उसके पास आ रही थी. तभी एक बड़ा चमत्कार हो गया.

  1. रविवार शाम पहाड़ी से गिरा युवक
  2. 250 फुट नीचे चट्टान पर अटका था
  3. एयर फोर्स का हेलीकॉप्टर मौके पर पहुंचा
  4.  

रविवार शाम पहाड़ी से गिरा युवक

जानकारी के मुताबिक 19 साल का एक युवक रविवार की शाम को शहर की नंदी हिल (Nandi Hills) पर ट्रैकिंग करने गया था. वहां पर उसका पैर फिसला और वह ऊंची पहाड़ी से नीचे गिर गया. पत्थरों से टकराते हुए वह 250 फुट नीचे जाकर एक छोटी सी चट्टान पर जाकर अटक गया. उसके नीचे गहरी खाई थी, जिसमें गिरने का मतलब मौत था.

250 फुट नीचे चट्टान पर अटका था

चिकबलपुर के पुलिस अधीक्षक जी के मिथुन कुमार ने बताया कि बेंगलुरु के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाला दिल्ली का 19 वर्षीय छात्र खाई में गिर गया और वहां फंस गया. पत्थरों से टकराते हुए वह 250 फुट नीचे जाकर एक छोटी सी चट्टान पर जाकर अटक गया. उसके नीचे गहरी खाई थी, जिसमें गिरने का मतलब मौत था.

कुमार ने कहा, 'निशंक अकेले ट्रेकिंग के लिए आया था और खाई में गिर गया. फिसलने के बाद, वह सौभाग्य से एक जगह फंस गया. अगर वह वहां से फिसल जाता, तो लगभग 300 फुट नीचे चट्टान पर गिर जाता.’

उन्होंने कहा कि युवक ने पुलिस कंट्रोल रूम को मैसेज किया और अपनी लोकेशन साझा की. जल्द ही, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के साथ पुलिस की एक टीम बचाव के लिए गई, लेकिन कोई मदद नहीं कर सकी.

एयर फोर्स का हेलीकॉप्टर मौके पर पहुंचा

पहाड़ी से गिरा युवक नीचे एक चट्टान पर अटका था, जहां पर कोई भी टीम पहुंच नहीं पा रही थी. इसके बाद एयर फोर्स को मदद के लिए कॉल किया गया. एयर फोर्स का एक हेलीकॉप्टर मौके पर पहुंचा. इसके बाद एक कमांडो कमर में रस्सी बांधकर हेलीकॉप्टर से नीचे चट्टान पर उतरा और घायल युवक को उठाकर हेलीकॉप्टर में ले आया. जिससे उसकी जान बच गई. 

ये भी पढ़ें- गंगा आरती की तर्ज पर अब होगी इस नदी की आारती, राज्य के CM ने किया ऐलान

युवक की बच गई जान

रक्षा विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उसके बाद युवक को निकालने लिए एमआई-17 हेलीकॉप्टर लगाया गया. वायुसेना के जवानों ने युवक को खाई से निकालने में सफलता पाई. युवक की जान बच जाने पर उसके परिवार वालों ने पुलिस-प्रशासन के साथ ही एयर फोर्स का भी आभार जताया है. इस बचाव अभियान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसकी लोग खूब सराहना कर रहे हैं. 

 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news