ZEE जानकारी: 1 Missed Call से बेनकाब हुआ टुकड़े-टुकड़े गैंग, 59 लाख लोगों ने किया CAA का समर्थन

नफरत फैलाने वालों और देश के बीच Zee News खड़ा है और हमें इस पर बहुत गर्व है. 

ZEE जानकारी: 1 Missed Call से बेनकाब हुआ टुकड़े-टुकड़े गैंग, 59 लाख लोगों ने किया CAA का समर्थन

भारत छल युग में प्रवेश कर चुका है. और इस युग के कौरवों का सबसे बड़ा हथियार है. नफरत और झूठ. इसी झूठ के सहारे देश का टुकड़े टुकड़े गैंग.अभूतपूर्व तरीके से Zee News को निशाना बना रहा है. भारत के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है. जब एक News Channel या मीडिया हाउस को इस तरीके से निशाना बनाया गया हो. फरवरी 2016 में Zee News ने सबसे पहले जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई देश विरोधी नारेबाज़ी की खबर आपको दिखाई थी. और टुकड़े टुकड़े गैंग को पहली बार Expose किया था. तब से इस गैंग ने Zee News को अपना दुश्मन नंबर एक मान लिया और इसने हर बात पर Zee News के विरोध की परंपरा शुरू कर दी.

आज इस अनैतिक परंपरा में एक घटनाक्रम और जुड़ गया है. आज देश का टुकड़े टुकड़े गैंग Twitter पर HashTag. को ट्रेड करा रहा है और वो ये कहता है कि ज़ी न्य़ूज़ झूठा है. इस HashTag के ज़रिए Zee News के खिलाफ नफरत और झूठ फैलाया जा रहा है. अगर मीडिया का कोई हिस्सा या कोई न्यूज़ चैनल इस गैंग की किसी बात से सहमत नहीं है. तो उसके खिलाफ नफरत भरा ऐसा अभियान चलाया जाता है ?

हमें लगता है कि ये लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है, आपके लिए ठीक नहीं है और देश के लिए तो बिल्कुल भी ठीक नहीं है . ये वो लोग हैं जो सिर्फ सड़कों पर ही पत्थरबाज़ी नहीं करते..बल्कि सोशल मीडिया पर भी पत्थरबाज़ी करते है . आज ये लोग सवाल उठा रहे हैं कि नागरिकता कानून पर देश के लोगों की राय जानने के लिए. Zee News द्वारा जारी किए गए दो फोन नंबरों पर 59 लाख से ज्यादा Calls कैसे आ सकती हैं. इन्हें लगता है कि मात्र दो मोबाइल फोन नंबरों पर इतनी Missed Calls आना संभव ही नहीं है .

हमने शनिवार रात 8 बजे ये Phone Line देश की जनता के लिए खोली थी...हमने देश की जनता से अपील की थी..कि जो लोग नए कानून के समर्थन में हैं..वो हमारे दिए गए नंबरों पर Missed Call देकर अपनी राय दर्ज कराए..हमारी ये मुहिम इतनी ज्यादा सफल रही कि हमें 49 घंटों में ही 25 लाख से ज्यादा लोग Calls कर चुके थे और आज ये आकंड़ा 59 लाख से ज्यादा हो चुका है.

ये आंकड़ा उन लोगों को परेशान कर सकता है..जो झूठ के सौदागार हैं..और जिनसे सच बर्दाश्त नहीं होता. लेकिन अब इन लोगों को ये समझना होगा कि हमारे देश में आज भी सत्य सबसे बड़ा Brand बना है...और इसे कोई भी सस्ता झूठ.. चुनौती नहीं दे सकता है . 5 दिनों में आई 59 लाख Missed Calls का मतलब ये है कि हमें हर मिनट 962 Missed Calls आ रही है और प्रति सेकेंड 16 लोग. हमें Call करके अपनी राय दर्ज करा रहे हैं.

अब देश का टुकड़े टुकड़े गैंग ये पूछ रहा है कि एक सेकेंड या एक मिनट में किसी नंबर पर इतनी Calls कैसे आ सकती हैं . तो ऐसे लोगों को हमारा जवाब ये है कि नए ज़माने की Techonolgy से कुछ भी संभव है.

एक मिनट में इतनी ज्यादा Calls को Handle करने के लिए हम जिस तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं उसे SIP यानी Session Initiation Protocol कहा जाता है . और जिन नंबर्स पर ये Calls आ रही हैं वो Virtual Mobile Network से जुड़े नंबर है. जिन्हें V.M.N नंबर्स कहा जाता है. V.M.N एक Wireless Sytem पर आधारित होता है जिसका मकसद ही होता है एक साथ हज़ारों Phone Calls को हैंडल करना.

SIP और VMN की मदद से एक सेकेंड में 3 हज़ार Phone Calls को Handle या Attend किया जा सकता है. जब आप किसी कंपनी के Customer Care या Toll Free नंबर पर Call करते हैं तो वहां भी हज़ारों Calls को इसी तकनीक की मदद से Recieve किया जाता है . इसे आप ऐसे समझ लीजिए जैसे किसी छोटे से शहर में होने वाले समारोह तक पहुंचने के लिए हज़ारों की संख्या में वाहन... Multilane HighWays से होकर गुज़रें और किसी तरह का जाम भी ना लगे . यानी इन 56 लाख लोगों की मंज़िल हमारे नंबर्स हैं ..लेकिन ये Calls हमारे पास ऐसे Multi-Lane Highways से आ रही हैं जो पूरी तरह से Wireless हैं .

यानी जानकारी के अभाव में ये गैंग देश के साथ छल कर रहा है..लेकिन आज हमने इस छल में छेद कर दिया है और इसलिए ये गैंग अब पूरी तरह से बौखला गया है . जिस दौर में झूठ, हिंसा और नफरत के सहारे देश को बांटा जा रहा है...उस दौर में सत्य दिखाकर Zee News ने एक क्रांति की शुरुआत की है .

हमारी इस कोशिश से बौखला कर ये लोग छीनकर आज़ादी लेने के नारे लगा रहे हैं . और ये लोग अभिव्यक्ति की आज़ादी भी छीनकर लेना चाहते हैं और ये लोग लगभग ऐसा कर भी चुके हैं..और गौर से देखा जाए तो ये लोग हमारे पीछे नहीं..बल्कि उन 56 लाख लोगों के पीछे पड़ गए हैं..जो इनके झूठ को खारिज कर चुके है.

ये संख्या आगे चलकर करोडों में बदल जाएगी और फिर Zee News के साथ खड़े करोड़ों भारतीय भी इस गैंग के दुश्मन बन जाएंगे . आप कह सकते हैं कि नफरत फैलाने वालों और देश के बीच Zee News खड़ा है और हमें इस पर बहुत गर्व है . इस गैंग के जो सदस्य सड़कों पर पत्थरबाज़ी कर रहे हैं...वो सोशल मीडिया पर भी पत्थर उछाल रहे हैं और उनके निशाने पर सिर्फ Zee News है . लेकिन हम इनके द्वारा उछाले गए हर पत्थर को एक तमगा मानते हैं और इनकी नफरत के एक Badge की तरह समझते हैं .

यहां हम एक बार फिर से दोहराना चाहते हैं कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और इस देश में सबको अपनी बात कहने की आज़ादी है. लेकिन अभूतपूर्व तरीके से एक News Channel को Target करना और उसके खिलाफ अभियान चलाना..ना तो लोकतंत्र के लिए ठीक है..ना ही आपके लिए और ना ही इस देश के लिए .

इसलिए आप ZeeNews को अपना समर्थन जारी रखें और इस टुकड़े टुकड़े गैंग को जवाब देते रहें .