ZEE जानकारीः क्या भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध होने वाला है?
Advertisement

ZEE जानकारीः क्या भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध होने वाला है?

जनरल रावत ने साफतौर पर ये संकेत दिया है कि भारतीय सेना सर्जिकल स्ट्राइक की ही तरह कोई और बड़ा सैन्य कदम, पाकिस्तान के खिलाफ उठा सकती है.

ZEE जानकारीः क्या भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध होने वाला है?

क्या जल्द ही भारत, पाकिस्तान पर फिर से कोई हमला करने वाला है, क्या भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध नज़दीक है ? ये वो सवाल हैं जो आज पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री इमरान ख़ान और पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा को डरा देंगे. 

ज़ी मीडिया ने सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत का एक धमाकेदार Interview किया है. और आज इस धमाके की गूंज पाकिस्तान में भी सुनाई देगी. इस इंटरव्यू में जनरल रावत ने कहा है कि जिस तरह से माहौल बिगड़ रहा है, उसमें ये कहा नहीं जा सकता कि कब सेना को युद्ध में जाना पड़े. जनरल रावत ने साफतौर पर ये संकेत दिया है कि भारतीय सेना सर्जिकल स्ट्राइक की ही तरह कोई और बड़ा सैन्य कदम, पाकिस्तान के खिलाफ उठा सकती है.

मौजूदा हालात को देखते हुए ये एक बहुत बड़ा बयान है. क्योंकि इस समय पाकिस्तान के साथ बातचीत बंद है. और जम्मू कश्मीर में आतंकवाद और सीमापार से घुसपैठ में भी कोई कमी नहीं आई है. हालांकि जनरल रावत का मानना है कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद अपने अंतिम चरण में है. और पंजाब की ही तरह कश्मीर में भी आतंकवाद का खात्मा हो जाएगा. 

ये एक ऐसा इंटरव्यू है जिसमें ख़बरें ही ख़बरें हैं. ये इंटरव्यू पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री इमरान ख़ान को ज़रूर देखना चाहिए. क्योंकि इसमें उनके भविष्य के संकेत हैं. जहां हम जनरल बिपिन रावत के साथ बातचीत कर रहे थे वहां पीछे भगवान बुद्ध की प्रतिमा थी. भगवान बुद्ध को शांति का प्रतीक माना जाता है. लेकिन इस शांति से किसी को गलतफहमी नहीं होनी चाहिए. भारत की युद्ध नीति भी बुद्ध की तरह है. और जब बुद्ध की मुस्कुराते हैं तो पाकिस्तान जैसे शत्रुओं पर परमाणु अस्त्रों की आग बरसती है.

भारत के सेना प्रमुख की बातें सुनकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान और पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा का ब्लड प्रेशर बढ़ गया होगा. भारत की बुद्धनीति का जवाब ढूंढ रहे होंगे.

Trending news