JDS के चार बागी विधायकों ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल
Advertisement

JDS के चार बागी विधायकों ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

ये चारों विधायक उन सात विधायकों में शामिल हैं जिन्होंने पार्टी के खिलाफ बगावत की है. वे पार्टी नेतृत्व, खासकर जेडीएस की प्रदेश इकाई के प्रमुख एच डी कुमारस्वामी के खिलाफ मुखर रहे हैं.

ये चारों विधायक पार्टी नेतृत्व, खासकर जेडीएस की प्रदेश इकाई के प्रमुख एच डी कुमारस्वामी के खिलाफ मुखर रहे हैं. (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: विधानसभा चुनाव से पहले जेडीएस को शनिवार को तब बड़ा झटका लगा जब उसके चार बागी विधायको ने कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. शुक्रवार को उन्होंने कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवारों के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी. बी जेड जमीर अहमद खान, आर अखंड श्रीनिवासमूर्ति, एन चालूवराय स्वामी और भीम नाइक ने विधानसभा के अध्यक्ष के बी कोलिवाड को यहां उनके घर पर अपना इस्तीफा सौंपा. उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि विधायक एक या दो दिन में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

  1. चारों विधायक एच डी कुमारस्वामी के खिलाफ मुखर रहे हैं
  2. चारों विधायक एक या दो दिन में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं
  3. बी जेड जमीर अहमद खान ने कहा 'एच डी कुमारस्वामी किसी की नहीं सुनते'

एच डी कुमारस्वामी के खिलाफ मुखर रहे हैं चारों विधायक
ये चारों विधायक उन सात विधायकों में शामिल हैं जिन्होंने पार्टी के खिलाफ बगावत की है. वे पार्टी नेतृत्व, खासकर जेडीएस की प्रदेश इकाई के प्रमुख एच डी कुमारस्वामी के खिलाफ मुखर रहे हैं. कोलीवाड ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने क्रम में होने के कारण इस्तीफे स्वीकार कर लिए.

कर्नाटक : राहुल गांधी ने चर्च में की प्रार्थना, मंदिर में टेका मत्था और दरगाह पर चढ़ाई चादर

'पार्टी पर एक व्यक्ति हावी हो गया है'
खान ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि उन्होंने जेडीएस छोड़ने का फैसला किया क्योंकि‘‘ पार्टी पर एक व्यक्ति हावी हो गया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ एच डी कुमारस्वामी किसी की नहीं सुनते. वह अपने पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा और बड़े भाई एच डी रेवन्ना से विचार विमर्श की जरूरत नहीं समझते. क्या वह हमारी सुनेंगे?’’  जेडीएस के बागी विधायकों के वोट और निदर्लीय विधायकों के समर्थन से शुक्रवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस बोनस के रूप में तीसरी सीट जीतने में कामयाब रही. सदन में अपने संख्या बल के आधार पर वह दो ही सीटें जीतने की अपेक्षा कर रही थी.

(इनपुट - भाषा)

Trending news