कांग्रेस और जेडीएस में है गुप्त समझौता, दिखावे के लिए कर रहे हैं बयानबाजी : पीएम मोदी
Advertisement

कांग्रेस और जेडीएस में है गुप्त समझौता, दिखावे के लिए कर रहे हैं बयानबाजी : पीएम मोदी

पहले कांग्रेस ने जेडीएस और बीजेपी के बीच गुप्त समझौता होने का आरोप लगाया था. अब प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और जेडीएस में गठबंधन होने की बात कही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं

तुमकूर : कर्नाटक चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस, बीजेपी और जनता दल (एस) के बीच है, लेकिन जेडीएस की स्थिति फुटबाल की तरह बनी हुई है. विरोधी दल कांग्रेस और बीजेपी एकदूसरे पर जेडीएस के साथ समझौता होने के लगातार आरोप लगा रहे हैं, जबकि जेडीएस ऐलान कर चुका है कि उसका ना तो बीजेपी और ना ही कांग्रेस के साथ किसी तरह का कोई तालमेल है. वह स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ रही है. पहले कांग्रेस जेडीएस का बीजेपी और संघ के साथ गुप्त समझौता होने का आरोप लगाया था. अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन होने की बात कही है. प्रधानमंत्री ने दावा किया कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस और जेडी (एस) के बीच गुप्त समझौता हुआ है और एचडी देवगौड़ा की पार्टी कांग्रेस का बचाव कर रही है. 

  1. कर्नाटक में 12 मई को डाले जाएंगे वोट, 15 को रिजल्ट
  2. प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू किया कर्नाटक में प्रचार अभियान
  3. पीएम मोदी ने की थी जेडीएस प्रमुख देवगौड़ा की तारीफ

मोदी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस वर्षों से सिर्फ वोट बटोरने के लिए गरीबी हटाने की बात करती रही है जबकि असल में उसने किसानों और गरीबों की अनदेखी की है. उन्होंने कहा कि चुनावी सर्वेक्षण, राजनीतिक पंडित, हर किसी का यही कहना है कि जेडी (एस) कांग्रेस को नहीं हरा सकती. वे सरकार नहीं बना सकते. अब कर्नाटक में कोई सरकार बदल सकता है तो वह भाजपा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर कोई कांग्रेस का बचाव कर रही है तो वह जेडी (एस) है. कांग्रेस और जेडी (एस) के बीच गोपनीय समझौता हुआ है, पर्दे के पीछे से साझेदारी चल रही है. 

पीएम मोदी ने कुछ ही दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री एवं जेडी (एस) के वरिष्ठ नेता एचडी देवगौड़ा की प्रशंसा की थी लेकिन अब उन पर निशाना साधा. मोदी ने मांग की कि कांग्रेस यह साफ करे कि उसका जेडी (एस) के साथ कोई गुप्त समझौता हुआ है या नहीं. उन्होंने कहा कि देवगौड़ा की पार्टी के समर्थन से ही कांग्रेस बेंगलुरु में अपना महापौर बना पाई. 

पीएम मोदी भले ही कितनी तारीफ करें, लेकिन गठबंधन का सवाल ही नहीं : एचडी देवगौड़ा

पीएम मोदी ने कहा, ‘आखिर आप यह छिपा क्यों रहे हैं? कांग्रेस को इतनी हिम्मत होनी चाहिए कि वह जनता से सच बोले.’ हालांकि मोदी ने जोर देकर कहा कि वह देवगौड़ा का सम्मान करते हैं. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले देवगौड़ा ने घोषणा की थी कि अगर वह (मोदी) प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह (देवेगौड़ा) आत्महत्या कर लेंगे. प्रधानमंत्री ने कहा कि देवगौड़ा ने उनका विरोध किया था, बावजूद इसके जब वह लोकसभा चुनावों में चुनाव प्रचार के लिए कर्नाटक पहुंचे तब उन्होंने यही कहा था कि जेडी (एस) नेता 100 साल जियें और समाज की सेवा करें. मोदी ने बीते मंगलवार को उडुपी में एक जनसभा के दौरान देवगौड़ा की प्रशंसा की थी और पूर्व प्रधानमंत्री का अनादर करने के लिये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना की थी. 

VIDEO : पीएम मोदी बोले- कर्नाटक चुनाव के बाद कांग्रेस बन जाएगी 'पीपीपी'

लेकिन दो दिन बाद ही बेंगलुरु में एक जनसभा में मोदी ने लोगों से कहा कि वे देवगौड़ा की पार्टी का समर्थन कर अपना वोट बर्बाद नहीं करें क्योंकि चुनावों में यह पार्टी बेहद खराब प्रदर्शन करते हुए तीसरे नंबर पर रहने वाली है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों से देश पर शासन किया है. अधिकतर समय सिर्फ एक परिवार सत्ता में रहा, जिसने गरीबों और किसानों की अनदेखी की है. 

उन्होंने कहा, ‘वे गरीबी, गरीबी, गरीबी की माला जपते रहे लेकिन जब एक गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री बना तो उनकी बोलती बंद हो गई, अब वे गरीबी की बात नहीं करते हैं.’ उन्होंने आरोप लगाया कि तुमकूर के पिछड़ेपन के लिये कांग्रेस जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य की पिछली कांग्रेस सरकारों की नीतियों के चलते किसानों को नुकसान झेलना पड़ा.

Trending news