सिद्दारमैया ने अटकलों पर लगाया विराम, कर्नाटक नहीं अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी
Advertisement

सिद्दारमैया ने अटकलों पर लगाया विराम, कर्नाटक नहीं अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

सिद्धारमैया ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी के कर्नाटक से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की कोई तैयारी नहीं है. राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे. 

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया

बेलगाम: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने राहुल गांधी के कर्नाटक से चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लगा दिया है. सिद्धारमैया ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी के कर्नाटक से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की कोई तैयारी नहीं है. राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे. पिछले दिनों मीडिया में खबरें आई थीं कि अमेठी में बीजेपी की सक्रियता बढ़ने के चलते राहुल गांधी कर्नाटक के किसी सुरक्षित सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

इस चर्चा ने उस वक्त जोर पकड़ा लिया था जब कांग्रेस ने कर्नाटक में पूर्व मंत्री एचके पाटिल को को चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त कर दिया था. कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाटिल को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी का चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किए जाने को मंजूरी प्रदान की. 

पाटिल राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मंत्री डीके शिव कुमार का स्थान लेंगे. मालूम हो कि राजनारायण के हाथों रायबरेली से चुनाव हारने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी कर्नाटक के चिकमंगलूर सीट से ही लोकसभा में पहुंची थीं. चिकमंगलूर मुस्लिम बहुल सीट है, यहां से कांग्रेस लगातार जीतती आ रही है.

fallback

पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी में कांग्रेस
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में पार्टी की इकाई से अपने संगठन को मजबूत करने और आगामी लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार होने को कहा है. राहुल ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख सोमेन मित्रा तथा बंगाल के प्रभारी गौरव गोगोई के साथ नई दिल्ली में बैठक में पार्टी को यह मंत्र दिया. इस दौरान उन्होंने राज्य इकाई में पार्टी संगठन के भीतर व्याप्त अनेक मुद्दों पर चर्चा की. 

मित्रा ने पार्टी प्रमुख के साथ बैठक के बाद एक बयान जारी करके कहा, ‘हमसे राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने और आने वाले लोक सभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयारी करने के कहा गया है.’ पार्टी के सूत्रों के अनुसार मित्रा ने गांधी को राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कुशासन और भाजपा के खतरों की भी जानकारी दी.

Trending news