अनंत अंबानी ने पहना बेशकीमती बाजूबंद, इस मुगल बादशाह से है कनेक्शन, कीमत जान उड़ जाएंगे होश
Advertisement
trendingNow12340685

अनंत अंबानी ने पहना बेशकीमती बाजूबंद, इस मुगल बादशाह से है कनेक्शन, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Anant Ambani Bajuband Price: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में महंगे गहनों की भरमार थी. अंबानी फैमिली ने एक से बढ़कर एक ज्वेलरी पहनी. जिसमें से सबसे खास था दुल्हे राजा का बाजूबंद. क्योंकि इसका कनेक्शन मुगल काल के बादशाह से है. 

अनंत अंबानी ने पहना बेशकीमती बाजूबंद, इस मुगल बादशाह से है कनेक्शन, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी भारत की सबसे महंगी शादियों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है. इस शादी में देश-दुनिया के दिग्गज लोगों ने हिस्सा लिया था. महंगे कपड़े और गहनों की तो जैसे भरमार लगा था. 

अंबानी फैमिली के सदस्यों को महंगे से महंगे स्टोन से बने गहनों में देखा जा सकता था. पूरी शादी में अंबानी लेडीज की ज्वेलरी के अलावा अनंत अंबानी की एसेसरीज ने सबका ध्यान खूब खींचा. फिर वह चाहे एनिमिल वाले ब्रोच हो या फिर मुगल बादशाह का कलगी जिसे अनंत अंबानी ने बाजूबंद की तरह पहना है. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा अनंत अंबानी ने अपनी शादी में जो बाजूबंद पहना था वो आज के समय का नहीं बल्कि मुगल काल का है. बता दें ये ज्वेलरी नीता अंबानी भी एक बार पहन चुकीं हैं.

मुगल काल से है बाजूबंद का कनेक्शन

अनंत अंबानी ने अपनी शादी में जो बाजूबंद पहना हुआ है वह कोई साधारण नहीं है. बल्कि मुगल सम्राट शाहजहां की असली कलगी है. बताया जाता है कि यह कलगी प्राचीन स्पिनेल, रूबी और हीरे से जड़ी है.

क्या होता है कलगी

कलगी पारंपरिक रूप से पगड़ी से जुड़ी एक हेडपीस होती है जो उसके शाही रूप को निखारती है. इस एक्सेसरी की मुगल साम्राज्य में गहरी ऐतिहासिक जड़ें हैं और यह सम्मान, गरिमा और शाही शान का प्रतीक है. 

इसे भी पढ़ें- राधिका मर्चेंट का हल्दी लुक वायरल, पहना 1000 तगार कली और 90 गेंदे के फूलों का दुपट्टा, इतने घंटे में किया गया था तैयार

 

बाजूबंद की कीमत करोड़ों में

बेशकीमती पत्थरों से बनी मुगल बादशाह की कलगी की कीमत आज के समय में  200 करोड़ रुपए बताया जाता है. 

सबसे पहली बार नीता अंबानी ने इसे पहना

सबसे पहली बार इस कलगी को मई 2024 में, नीता अंबानी ने मुंबई में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लेने के दौरान पहना था. यहां उन्हें 'ब्यूटी विद पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवॉर्ड' से नवाजा गया था. इस अवसर पर, नीता ने काले रंग की बनारसी साड़ी पहनी हुई थी, जिस पर सोने और जरी के डिजाइन थे. 

Trending news