Skin Care: हफ्ते में 2 बार लगाएं इस पाउडर का फेस पैक, ऐसा खिलेगा चेहरा कि लोग कहेंगे...वाह!
Advertisement

Skin Care: हफ्ते में 2 बार लगाएं इस पाउडर का फेस पैक, ऐसा खिलेगा चेहरा कि लोग कहेंगे...वाह!

Glowing Skin Face Pack: अगर आपको किसी भी तरह की स्किन संबंधी समस्या से छुटकारा पाना है तो हफ्ते में इन दो चीजों से बना पैक अपने चेहरे पर लगाएं. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स की जगह आप इस घरेलू फेस पैक को लगाएं और निखरा हुआ चेहरा पाएं. 

 

Skin Care: हफ्ते में 2 बार लगाएं इस पाउडर का फेस पैक, ऐसा खिलेगा चेहरा कि लोग कहेंगे...वाह!

Coco Powder Face Packs: आज के समय में ज्यादातर लोगों की स्किन प्रॉब्लम बढ़ गई हैं. इसके पीछे आजकल का बढ़ता प्रदूषण एक वजह भी है. हम में से बहुत से लोग चेहरे की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कई सारे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करते हैं, लेकिन उससे उन्हें कोई खास फायदा नहीं मिलता है. ऐसे में हर कोई ग्लोइंग स्किन और बेदाग दिखने की चाहत रखता है. लेकिन बदलती जीवनशैली की वजह से चेहरे पर पिंपल्स, दाग-धब्बे जैसी समस्या होने लगती है. 

आज हम आपको इन सभी स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए कुछ घरेलू फेस पैक्स के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी स्किन खूबसूरत दिख सकेगी. हम बात कर रहे हैं कोको पाउडर की. वैसे तो इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल कॉफी में और डेसर्ट बनाने में किया जाता है, लेकिन शायद आपको नहीं पता होगा कि ये त्वचा के लिए कितना लाभदायक होता है. जी हां, कोको पाउडर स्किन को चमक देने में बहुत फायदेमंद होता है. कोको पाउडर से बने फेस पैक को लगाने से डेड स्किन सेल्स, एक्ने जैसी कई समस्याओं से निजात मिल जाता है. तो आइये जानें इनके इस्तेमाल के बारे में....

1. कोको पाउडर और मुल्तानी मिट्टी फेस पैक
चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए आप एक घरेलू फेस पैक बनाएं. इसके लिए कोको पाउडर और मुल्तानी मिट्टी को एक-एक चम्मच मिक्स करें. फिर इसमें 4 से 5 बूंद गुलाब जल मिलाएं. इस पैक को चेहरे पर हफ्ते में 2 बार लगाएं. इससे आपके चेहरे की पिंपल्स और एक्ने की समस्या दूर हो जाएगी. 

2. कोको पाउडर और दालचीनी का फेस पैक
अगर आपको सॉफ्ट स्किन चाहिए तो कोको पाउडर और दालचीनी को मिक्स करके फेस पैक लगाना चाहिए. इस पैक में थोड़ा शहद भी मिला सकते हैं. इससे आपकी स्किन में स्मूदनेस आएगी. 

3. कोको पाउडर और एलोवेरा जेल का फेस पैक
खूबसूरत स्किन के लिए घर में एक चम्मच कोको पाउडर और एक चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे बाद पानी से चेहरा धुल लें. 

4. कोको पाउडर और ओटमील का फेस पैक
स्किन पर निखार लाने के लिए आप एक चम्मच कोको पाउडर में आधा चम्मच ओटमील मिलाएं. फिर थोड़ी सी दूध की मलाई मिक्स कर दें. इस पेस्ट को चेहरे पर 30 मिनट लगाकर छोड़ दें फिर फेस वॉश कर लें. आप पाएंगे कि कुछ दिन में ही चेहरे पर गजब का निखार आएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news