चेहरे पर लगाएं दूध में मिलाकर नाश्ते की ये चीज, कलियों सी खिल उठेगी झुर्रियों वाली त्वचा
Advertisement
trendingNow12403183

चेहरे पर लगाएं दूध में मिलाकर नाश्ते की ये चीज, कलियों सी खिल उठेगी झुर्रियों वाली त्वचा


Face Pack For Wrinkle Face: त्वचा की झुर्रियां हटाने के लिए घरेलू उपाय बहुत कारगर साबित होते हैं. यहां आप एक बेहतरीन फेस मास्क के बारे में  जान सकते हैं.

चेहरे पर लगाएं दूध में मिलाकर नाश्ते की ये चीज, कलियों सी खिल उठेगी झुर्रियों वाली त्वचा

चेहरे पर झुर्रियां बढ़ती उम्र का सबसे आम संकेत होती है. हालांकि खराब जीवनशैली और प्रदूषण के कारण भी कम उम्र में त्वचा में ढीलापन आ जाता है. ऐसे में यदि आप स्किन को दोबारा टाइट करने के लिए यदि आप सस्ते पर कारगर उपायों की तलाश कर रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए है.

यहां हम आपको एक एंटी-एजिंग इफेक्ट वाले फेस पैक के बारे में बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप दोबारा अपने चेहरे पर यौवन का झलक देख सकते हैं. यह फेस पैक दूध और नाश्ते में खाए जाने वाले ओट्स से तैयार किया जाता है. इसके फायदे और इसे बनाने की विधि को आप यहां जान सकते हैं-  

ड्राई स्किन से छुटकारा

दूध और ओट्स का मिश्रण त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज करता है. दूध में मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा की कोशिकाओं को हाइड्रेट करता है और मृत त्वचा की परत को हटाने में मदद करता है. इसके नियमित उपयोग से त्वचा की ड्राईनेस दूर होती है.

झुर्रियों को कम करने का उपाय

दूध में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन त्वचा की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करने में मदद करते हैं. ओट्स में मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण त्वचा की सूजन और रेडनेस को कम करने में सहायक होते हैं. जब दोनों को मिलाकर चेहरे पर लगाया जाता है, तो यह झुर्रियों और महीन रेखाओं को कम करने में मदद करता है, जिससे त्वचा जवान और ताजगी भरी नजर आती है.

इसे भी पढ़ें- Beauty Tips: 40 से पहले ही चेहरे की त्वचा पड़ जाएगी ढीली, वक्त रहते इन 5 आदतों से बना लें दूरी

 

त्वचा की चमक बढ़ाने के रामबाण उपाय

दूध और ओट्स का मिश्रण त्वचा की खोई हुई चमक को वापस लाने में मदद करता है. दूध में लैक्टिक एसिड और ओट्स में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा की डलनेस को दूर करके उसे प्राकृतिक चमक प्रदान करते हैं.

त्वचा की कसावट और टोन में सुधार

ओट्स का इस्तेमाल त्वचा को कसावट देने में बहुत प्रभावी होता है. यह त्वचा की मृत कोशिकाओं को हटाकर और कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाकर त्वचा को टाइट बनाता है. दूध में मौजूद विटामिन्स और मिनरल्स त्वचा को टोन और टेक्सचर में सुधार करते हैं, जिससे त्वचा पर कसाव और युवा दिखता है.

मुहांसों और दाग-धब्बों में कमी

दूध और ओट्स का मिश्रण त्वचा के दाग-धब्बों और मुहांसों को कम करने में भी सहायक होता है. दूध में मौजूद लैक्टिक एसिड और जई के एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मुहांसों के निशान और त्वचा की असमानता को कम करने में मदद करते हैं.

ऐसे तैयार करें दूध+ ओट्स का फेस पैक

दूध और ओट्स का फेस पैक तैयार करने के लिए, एक चम्मच ओट्स में दो चम्मच दूध मिलाएं और इसे अच्छे से मिक्स करें. इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15-20 मिनट तक सूखने दें. फिर गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में 2-3 बार इसका उपयोग करें.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

Trending news