Hair Care Tips: आप भी करते हैं ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल? तो बालों में हो सकती हैं ये समस्याएं
Advertisement
trendingNow11228968

Hair Care Tips: आप भी करते हैं ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल? तो बालों में हो सकती हैं ये समस्याएं

Disadvantages of Dry Shampoo: जब गर्मी का मौसम आता है तो लोग बालों को ऑयल फ्री व फ्रेश बनाने के लिए लोग ड्राई शैंम्पू का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसका इस्तेमाल रोज करने से आपके बालों में कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं. 

Hair Care Tips: आप भी करते हैं ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल? तो बालों में हो सकती हैं ये समस्याएं

Disadvantages of Dry Shampoo: जब गर्मी का मौसम आता है तो बहुत अधिक पसी ने के कारण बालों में चिपचिपापन और ऑयल नजर आता है जिसके कारण महिलाएं बालों को वॉश करती हैं . लेकिन रोजाना बालों को धोना संभव नहीं होता है. इतना ही नहीं रोजाना बालों को धोने से आपके स्कैल्प का नेचुरल ऑयल भी छिन जाता है.ऐसे में बालों को ऑयल फ्री व फ्रेश बनाने के लिए लोग ड्राई शैंम्पू का इस्तेमाल करते हैं. क्योंकि ऐसा करके आप बालों से अतिरिक्त ऑयल को हटा सकते हैं. वहीं इस्तेमाल करने में इतना आसान है कि बहुत से लोग इसका उपयोग रोज करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि इसका इस्तेमाल रोज करने से आपके बालों में कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करने से आपको क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं?. 

यह भी पढ़ें: Skin Care Tips: Tattoo बनवाने के बाद आपकी स्किन भी हो गई है ड्राई? तो अपनाएं ये तरीके

ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करने से बालों में हो सकती हैं ये समस्याएं-
स्कैल्प होता है ड्राई-

ड्राई शैम्पू आपके बालों और स्कैल्प से अतिरिक्त ऑयल को अब्जॉर्ब करके चिपचिपेपन को खत्म करते हैं.लेकिन इसका रोजाना इस्तेमाल करने से आपके स्कैल्प में कई तरह की समस्याएं हो सकती है.बता दें स्कैल्प को साफ करने के लिए बालों को वॉश करना जरूरी है. अगर आप बालों को वॉश नहीं करते हैं और सिर्फ ड्राई शैम्पू ही करते हैं तो इससे आपका स्कैल्प ड्राई हो सकता है.

यह भी पढ़ें:  Treadmill: इन लोगों के लिए फायदेमंद नहीं है ट्रेडमिल पर दौड़ना, झेलनी पड़ सकती है बड़ी दिक्कत

स्कैल्प में हो सकते हैं पिंपल्स-
अगर आपको इन दिनों स्कैल्प की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो इसके पीछे आपका ड्राई शैम्पू जिम्मेदार हो सकता है. बता दें जब आप ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करते हैं तो इससे बालों की गंदगी नहीं हटती है लेकिन आपके बाल साफ नजर आते हैं. ऐसे में आपके स्कैल्प के पोर्स ब्लॉक हो जाते हैं. जिससे स्कैल्प में ब्रेकआउट और पिंपल्स की समस्या होने लगती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

Trending news