Men Health Tips: पुरुषों में सेक्स ड्राइव को बढ़ाती हैं ये चीजें, डाइट में जरूर करें शामिल
Advertisement

Men Health Tips: पुरुषों में सेक्स ड्राइव को बढ़ाती हैं ये चीजें, डाइट में जरूर करें शामिल

Improve Sex Drive: आजकल की भागदौड़ भरी लाइफ सेहत पर बुरा असर पड़ता है. ऐसे में हेल्दी हैबिट्स और लाइफस्टाइल के साथ इन फूड्स को खाने से सेक्स ड्राइव की कमी दूर होती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि पुरुषों कि चीजों का सेवन करना चाहिए?

Men Health Tips: पुरुषों में सेक्स ड्राइव को बढ़ाती हैं ये चीजें, डाइट में  जरूर करें शामिल

Improve Sex Drive In Men: आजकल की भागदौड़ भरी लाइफ सेहत पर बुरा असर पड़ता है. तनाव और जरूरत से ज्यादा काम के स्ट्रेस की वजह से पुरुषों में सेक्स की इच्छा में कमी देखी जा रही है. जिसकी वजह से लोग डॉक्टर के चक्कर लगाते हैं. लेकिन पुरुषों की इन समस्या को कम करने का उपाय खानपान में ही है.ऐसे में हेल्दी हैबिट्स और लाइफस्टाइल के साथ इन फूड्स को खाने से सेक्स ड्राइव की कमी दूर होती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि पुरुषों कि चीजों का सेवन करना चाहिए?

पुरुषों में सेक्स ड्राइव को बढ़ाती हैं ये चीजें-

अनार (Pomegranate)-
अनार पुरुषों के लिए फायदेमंद होता है. वहीं अनार खाने से मर्दों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या दूर होती है. वहीं अनार के जूस में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो ब्लड फ्लो को सही रखने में मदद करता है. ऐसे में पुरुषों को रोजाना अनार का सेवन करना चाहिए.
किन्नू (Kinnow)-
किन्नू का सेवन सभी के लिए फायदेमंद होता है. वहीं हाई फाइबर से भरपूर इन फूड्स को खाने से पेट देर तक भरा हता है और बॉडी में एनर्जी बनी रहती है. वहीं पुरुषों को किन्नू का सेवन रोजाना करना चाहिए. 
नट्स (Nuts)-
पुरुषों को अगर सेक्स ड्राइव में कमी महसूस होती है तो उनको रोजाना नट्स का सेवन करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि नट्स आपकी बॉडी को एनर्जी देते हैं. इसके लिए अखरोट, मूंगफली और पिस्ता जैसी चीजें खा सकते हैं. 
लहसुन (Garlic)-
लहसुन सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. लहसुन की मदद से स्टेमिन बढ़ाया जाता है.लहसुन धमनियों के खून को साफ करने में मदद करता है. वहीं दिल को सेहतमंद रखने के साथ ही लहसुन फैट बनने की क्रिया को भी रोकता है.
केला (banana)-
केला में पोटैशियम की मात्रा काफी ज्यादा होती है. जो मसल्स बनाने के साथ ही एनर्जी भरपूर देती है. वहीं ब्लड प्रेशर लो होता है जिससे बॉडी के हर हिस्से में ब्लड फ्लो सही तरीके से होने लगता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

 

 

Trending news