दीपावली पर है गिफ्ट देने की टेंशन, ये हैं आपके लिए कुछ बेस्ट ऑप्शंस
X

दीपावली पर है गिफ्ट देने की टेंशन, ये हैं आपके लिए कुछ बेस्ट ऑप्शंस

Diwali Special Gifts for your relatives and friends: आज हम आपके लिए कुछ ऐसे हेल्दी गिफ्ट आइडियाज लाए हैं जिससे आप अपनों को खुश कर सकते हैं. चलिए जानते हैं दीपावली के मौके पर क्या गिफ्ट दें. 

दीपावली पर है गिफ्ट देने की टेंशन, ये हैं आपके लिए कुछ बेस्ट ऑप्शंस

नई दिल्लीः दीवाली (Diwali) आने में कुछ ही दिन बाकी है. लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है. दिवाली के मौके दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवारों में आपस में उपहार, मिठाइयों और चॉकलेट्स के साथ-साथ कई चीजों का आदान-प्रदान होता है. कुछ लोग दिवाली गिफ्ट्स देने में बहुत कन्फ्यूज हो जाते हैं. उन्हें समझ नहीं आता आखिर दिवाली पर क्या गिफ्ट दिया जाए. आप भी ऐसी उलझन में है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे हेल्दी गिफ्ट आइडियाज लाए हैं जिससे आप अपनों को खुश कर सकते हैं. चलिए जानते हैं दीपावली के मौके पर क्या गिफ्ट दें. 

दीवाली के ट्रेंडिंग गिफ्ट्स

एयर प्यूरीफायर (Air Purifier)- दिवाली के मौके पर आप एयर प्यूरीफायर गिफ्ट कर सकते हैं. ये उपहार दिवाली के मौके पर इसीलिए खास है क्योंकि ये हवा में मौजूद डस्ट और प्रदूषण दोनों को दूर करने में उपयोगी है. 

एक्सरसाइज किट (Exercise Kit)- आज के समय में लोग हेल्दी रहने के लिए खूब जतन करते हैं अपनों को हेल्दी  रहने के लिए प्रेरित करने के लिए आप उन्हें एक्सरसाइज किट गिफ्ट कर सकते हैं. इस किट के दौरान योगा मैट, फिट बैंड, एक्स रसाइज सब्सक्रिप्शन वाउचर्स, फिटनेस जिम शेकर जैसी चीजें दे सकते हैं. 

प्लांट्स (Plants)- दिवाली के मौके पर आप कुछ ऐसे प्लांट्स गिफ्ट कर सकते हैं जो कि मेडिसीन, हर्बल और हवा को प्योर करने वाले हों. इनमें आप एलोवेरा, अजवायन, तुलसी, मिंट, स्नेक प्लांट जैसे पौधों का बंच खूबसूरत पॉट्स के साथ दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें- नींद आने पर भी हम क्‍यों टालते हैं? इस 'बदले' की भावना के कारण करते हैं ऐसा

बॉडी केयर हैंपर्स (Body care hampers)- आजकल हर्बल बॉडी केयर हैंपर्स भी आते हैं जो कि आपकी त्वचा को हेल्दी रूप से हाइड्रेट और ग्लो बनाने में मददगार होते हैं. ये हैंपर्स किसी भी त्वचा के लिए उपयोगी होते हैं और इनके साइड इफेक्ट्स भी नहीं होते. 

एसेंशियल ऑयल (essential oils)- हर एसेंशियल ऑयल की अपनी अलग खासियत होती है. कुछ एसेंशियल ऑयल्स का इस्तेमाल ब्यूटी प्रोडक्ट के तौर पर किया जाता है तो कुछ को बॉडी मसाज और शरीर के दर्द को दूर करने के किया जाता है. कई स्वास्थ्य समस्याओं, माइंड को रिलैक्ट करने के लिए भी एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल किया जाता है. आप अलग-अलग एसेंशियल ऑयल को लेकर उसके हैंपर्स बनाकर गिफ्ट कर सकते हैं.    

LIVE TV

Trending news