Remove Tan: कॉफी में ये चीज मिलाकर लगाएं हाथों पर, टैनिंग होगी गायब; स्किन बनेंगी सॉफ्ट एंड ग्लोइंग
Advertisement
trendingNow11419467

Remove Tan: कॉफी में ये चीज मिलाकर लगाएं हाथों पर, टैनिंग होगी गायब; स्किन बनेंगी सॉफ्ट एंड ग्लोइंग

Home Remedies For Tannning: अगर आपके हाथों भी टैनिंग की वजह से काले पड़ गए हैं तो आप किचन में रखी कॉफी में ये एक चीज मिलाकर लगाएं. ऐसा करने से हाथों से कालापन दूर हो जाएगा और हाथ सॉफ्ट और ग्लोइंग बनेंगे.

फाइल फोटो

Hand Tanning Home Remedies: लोग गर्मी में धूप में निकलने पर मुंह बांध लेते हैं ताकि वह डल न हो वहीं हाथ और पैरों के लिए कुछ नहीं करते हैं. कई बार लोग ठंड में धूप में इताना ज्यादा बैठते हैं कि उनका हाथ और पैर सांवला पड़ने लगता है. चेहर को सुंदर और ग्लोइंग बनाने के लिए सभी लोग कई तरह क्रीम और प्रोडक्ट्स यूज करते हैं पर हाथों का सही से ख्याल नहीं रखते हैं. हाथ के सांवले पड़ने से आपकी खूबसूरती में कमी आ जाती है. चूंकि शरीर के बाकी हिस्सों से ज्यादा टैनिंग हाथ में होती है इसलिए ये अगल से दिखती है. ऐसे में बेहद जरूरी है कि हाथों से टैनिंग को दूर किया जाए. टैनिंग को खत्म करने के लिए हम एक आसान सा उपाय लेकर आए हैं. इस नुस्खे को हमने कॉफी के साथ अलग-अलग चीजों को मिलाकर तैयार किया है. तो आइए बिना देर किए नुस्खे की ओर बढ़ते हैं.

कॉफी और दही
हाथ से कालापन दूर करने के लिए कॉफी पाउडर, दही और गुलाब जल चाहिए होगा. एक बाउल में तीनों चीजें डालकर सही से मिला लें और कम से कम 20 मिनट के लिए इसे हाथों पर रब करते हुए लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे धो लें. उसके बाद हाथ पर मॉइश्चराइजर लगा लें.

कॉफी और नींबू
इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको कॉफी पाउडर, नींबू का रस और गुलाब जल चाहिए होगा. इसे बनाने के लिए कॉफी पाउडर, नींबू का रस और गुलाब जल को एक कटोरे में डालकर सही सा मिला लें. तैयार पेस्ट को कम से कम 25 मिनट के लिए हाथों पर लगाएं उसके बाद धुल लें.

कॉफी और शहद
हाथों की टैनिंग को दूर करने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा कॉफी पाउडर, शहद और गुलाब जल डालें. फिर तीनों चीजों को बढ़िया से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इसे 15 मिनट के लिए अपने हाथों पर लगाएं और फिर सादे पानी से हाथ धो लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news