Honeymoon Tips: हनीमून पर न्यूली वेड कपल्स करते हैं ऐसी 4 गलतियां, कहीं पड़ न जाए पछताना
Advertisement

Honeymoon Tips: हनीमून पर न्यूली वेड कपल्स करते हैं ऐसी 4 गलतियां, कहीं पड़ न जाए पछताना

Best Way To Plan Your Honeymoon: अगर आप अपने हनीमून को यादगार बनाना चाहते हैं तो कुछ गलतियों से बचना होगा, तभी आप अपने रिश्ते को मजबूत बना पाएंगे.

Honeymoon Tips: हनीमून पर न्यूली वेड कपल्स करते हैं ऐसी 4 गलतियां, कहीं पड़ न जाए पछताना

Honeymoon Planning Tips: शादी के बाद हनीमून जाना भला किसे पसंद नहीं आता, इसके लिए कपल्स काफी पहले से सपने देखने लगते हैं और कई तरह की तैयारियां भी करते हैं. हो कोई कोई चाहता है कि उसकी जिंदगी का ये सबसे हसीन पल एक यादगार सफर में तब्दील हो जाए. लेकिन हनीमून की प्लानिंग करने में कपल्स कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जो उनके लिए भारी पड़ जाती है. आप कभी भी इस बेहतरीन लम्हों को बर्बाद नहीं करना चाहेंगे, ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिसे आप हनीमून के दौरान जरूर ध्यान रखें वरना आपको पछताना पड़ सकता है.

हनीमून पर न करें ये मिस्टेक

भीड़भाड़ वाले लोकेशन न चुनें
हनीमून को लेकर डिस्टेनेशन का सेलेक्शन बेहद अहम है. आप वैसे जगह का चुनाव करें जो मौसम के लिहाज से खुशनुमा और आरामदायक हो जिससे आप दोनों को सुकून का अहसास मिले. कलप्स खुश रहेंगे तभी उनके बीच रिश्ता मजबूत होगा. अगर आप भीड़भाड़ और प्रदूषण से भरे शहरों में हनीमून मनाएंगे तो मूड खराब होना लाजमी है. 

अपनी पसंद को पार्टनर पर न थोपें
हर इंसान की पसंद अलग-अलग होती है. कुछ लोगों को हिल स्टेशन पसंद आता है तो किसी इंसान की च्वाइस लिस्ट में सी बीचेज शामिल होते हैं. ऐसे में अपनी पसंद को एक दूसरे पर थोपने से बात बिगड़ सकती है. अगर टकराव की स्थिति आए तो ऐसे लोकेशन का सेलेक्शन करें जिसमें दोनों की रजामंदी शामिल हो. ऐसा करने से बात बिगड़ जाएगी.

पास्ट लाइफ डिस्कस न करें
जब आप किसी नए रिश्ते में आएं तो बेहतर है कि अपनी बिती जिंदगी के बारे में ज्यादा बात करने से बचें, इसकी बजाए आप अपनी पसंद और नापसंद एक दूसरे से शेयर करें ताकि पार्टनर को आपके बारे में जानने का मौका मिले. आप भविष्य के हसीन ख्वाब के बारे में भी जीवनसाथी से बात कर सकते हैं.

सोशल मीडिया से चिपके न रहें
मोबाइल और सोशल मीडिया की लत होना मौजूदा दौर में आम बात है, लेकिन हनीमून के वक्त इसे ज्यादा यूज करने और फोटोज और वीडियोज पोस्ट करने से बचें. बेहतर ये है कि एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें, वरना आपके पार्टनर को ये महसूस होगा कि उनसे ज्यादा तवज्जो फेसबुक और इंस्टाग्राम को दी जा रही है.

पाठकों की पहली पसंद ​Zeenews.com/Hindi पर - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news