चाहिए बड़ी और खूबसूरत आंखें, तो सीख लें आईलाइनर लगाने की ये ट्रिक
Advertisement
trendingNow12395635

चाहिए बड़ी और खूबसूरत आंखें, तो सीख लें आईलाइनर लगाने की ये ट्रिक

How To Apply Eyeliner: आईलाइनर का सही तरीके से उपयोग करने से आपकी आंखें बड़ी और अट्रैक्टिव नजर आ सकती हैं.

चाहिए बड़ी और खूबसूरत आंखें, तो सीख लें आईलाइनर लगाने की ये ट्रिक

अगर आप अपनी आंखों को बड़ा और खूबसूरत दिखाना चाहती हैं, तो आईलाइनर एक बेहतरीन टूल साबित हो सकता है. सही तरीके से आईलाइनर का उपयोग करने से आपकी आंखों का आकार और भी अट्रैक्टिव हो सकता है. चलिए जानते हैं छोटी आंखों को आई लाइनर से कैसे बढ़ा दिखाया जा सकता है-

फॉक्स लाइनर 

फॉक्स लाइनर आपकी आंखों को लंबा और बड़ा दिखाने के लिए एक बेहतरीन तरीका है. इसके लिए, पहले एक पतली और स्मूथ लाइन अपनी ऊपरी पलक के किनारे पर बनाएं. इसके बाद, लाइन को बाहरी कोने की ओर थोड़ी सी ऊपर की ओर बढ़ाएं, जिससे आपकी आंखों को एक एंगल्ड लुक मिलता है. ऐसा करने से आंखें ज्यादा खुली और बड़ी नजर आती हैं.

वाइट या न्यूड काजल का इस्तेमाल

अपनी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए, निचली पलकों के अंदरूनी कोनों में वाइट या न्यूड काजल लगाएं. यह आपके आंखों को अधिक खुला और चौड़ा दिखाने में मदद करता है. 

कैट आई लुक

कैट आई लुक भी आंखों को बड़ा और अट्रैक्टिव दिखाने का एक शानदार तरीका है. इसके लिए, अपनी ऊपरी पलक पर एक पतली लाइन बनाएं और बाहरी कोने की ओर इसे ऊपर की ओर फैलाएं. इस लुक से आपकी आंखें ज्यादा खुली हुई और बड़ी नजर आएंगी. 

ग्लिटर और शिमर लगाएं

आईलाइनर पर थोड़ा सा ग्लिटर या शिमर एड करने से आपकी आंखें और भी अट्रैक्टिव लग सकती हैं. साथ ही इसे लगाने से आंखें बड़ी लगती है.

इसे भी पढ़ें- पहली बार लगा रही हैं Eyeliner तो इन स्टेप्स को करें फॉलो, आएगा बिल्कुल परफेक्ट लुक

 

डबल लाइनिंग

डबल लाइनिंग भी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए कारगर होती है. इसके लिए, अपनी ऊपरी पलक पर एक पतली और साफ लाइन बनाएं. उसके ऊपर एक और लाइन लगाएं, लेकिन इसे हल्का और पतला रखें. 

अंदरूनी कोनों को हाइलाइट करें

आंखों के अंदरूनी कोनों को हाइलाइट करना भी जरूरी है. इसके लिए, आंखों के कोनों पर थोड़ी सी हाइलाइटर लगाएं. इससे आपकी आंखें खुली नजर आएंगी.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है

Trending news