Glowing Skin: कीवी से करें हफ्ते में 2 बार चेहरे की मसाज, मिलेगी शीशे सी चमक
Advertisement

Glowing Skin: कीवी से करें हफ्ते में 2 बार चेहरे की मसाज, मिलेगी शीशे सी चमक

Skin Care Tips: आज हम ग्लोइंग स्किन के लिए कीवी का उपयोग करने के तरीके लेकर आए हैं. कीवी में एक्टिनिडिन नामक एक प्राकृतिक प्रोटीयोलाइटिक एंजाइम भी मौजूद होता है जोकि आपके चेहरे की चमक को बढ़ाने में मदद करता है, तो चलिए जानते हैं स्किन का ग्लो बढ़ाने के लिए आप कीवी का इस्तेमाल कैसे करें.

Glowing Skin: कीवी से करें हफ्ते में 2 बार चेहरे की मसाज, मिलेगी शीशे सी चमक

How To Use Kiwi For Glowing Skin: कीवी स्वाद में खट्टा-मीठा होता है जोकि विटामिन सी की अच्छी मात्रा से भरपूर होता है. विटामिन सी आपकी स्किन को हेल्दी और गलोइंग बनाने में मदद करता है. वहीं विटामिन सी स्किन पर बढ़ती उम्र के लक्षणों को धीमा करने में मददगार होता है जिससे आपकी स्किन लंबे लमय तक जवां बनी रहती है. ऐसे में आज हम ग्लोइंग स्किन के लिए कीवी का उपयोग करने के तरीके लेकर आए हैं. कीवी में एक्टिनिडिन नामक एक प्राकृतिक प्रोटीयोलाइटिक एंजाइम भी मौजूद होता है जोकि आपके चेहरे की चमक को बढ़ाने में मदद करता है, तो चलिए जानते हैं (How To Use Kiwi For Glowing Skin) स्किन का ग्लो बढ़ाने के लिए आप कीवी का इस्तेमाल कैसे करें.....

कीवी की स्लाइस को चेहरे पर रगड़ें
इसके लिए आप कीवी की स्लाइस को बर्फ में डालकर ठंडा कर लें. फिर आप इन टुकड़ों को चेहरे पर अच्छी तरह से रगड़ते हुए मसाज कर लें. इससे आपकी स्किन एनर्जेटिक बनती है. इसके साथ ही इससे आपकी स्किन की चमक भी बरकरार रहती है. 

दही और कीवी
इसके लिए आप एक बाउल में 2 चम्मच दही लें. फिर आप इसमें कीवी का गूदा डालें. इसके बाद आप इसको अच्छे से मैश करते हुए अच्छी तरह से मिला लें. फिर आप तैयार पेस्ट को अपने पूरे फेस और गर्दन पर 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें. फिर आप पानी से चेहरे को धोकर साफ कर लें. 

स्ट्रॉबेरी और कीवी
इसके लिए आप एक बाउल में कीवी और स्ट्रॉबेरी का पल्प समान मात्रा में निकाल लें. फिर आप इसको अच्छे से मैश करके इसमें चंदन पाउडर मिला लें. फिर आप इसको चेहरे पर अच्छे से लगाकर 20 मिनट तक सुखा लें. आप इसको हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं. 

एलोवेरा और कीवी
इसके लिए आप कीवी पल्प और एलोवेरा जेल को एक साथ डालकर अच्छी तरह से मिला लें. फिर आप इसको अपने चेहरे पर अच्छे से लगाकर 20 मिनट तक सुखाएं. फिर आप चेहरे को धोकर साफ कर लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news