Weight Loss: 26 साल की लड़की ने किया गजब का ट्रांसफॉर्मेशन, कुछ महीनों में इतना वजन घटाकर किया सबको हैरान
Advertisement
trendingNow11355160

Weight Loss: 26 साल की लड़की ने किया गजब का ट्रांसफॉर्मेशन, कुछ महीनों में इतना वजन घटाकर किया सबको हैरान

Motivational Story: 26 साल की निकोलेट हार्पर एक फास्ट फूड लवर हैं और उन्होंने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करके सभी को दंग कर दिया है. जो लोग निकोलेट के बढ़े वजन को लेकर मजाक उड़ाते थे, आज वही लोग इनसे दोस्ती करना चाहते हैं और साथ ही सोशल मीडिया पर फॉलो भी करते हैं.

फाइल फोटो

Fitness Journey: ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड की रहने वाली निकोलेट हार्पर ने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करके सभी को दंग कर दिया है. इनकी उम्र 26 साल है और ये एक फास्ट फूड लवर हैं. जो लोग इनके बढ़े वजन को लेकर मजाक उड़ाते थे, आज वही लोग इनसे दोस्ती करना चाहते हैं और साथ ही सोशल मीडिया पर फॉलो भी करते हैं. उन्होंने बताया कि ज्यादा फास्ट फूड खाना उनके वजन बढ़ने की वजह थी.

इतने किलो घटाएं

निकोलेट हार्पर ने कुछ महीनों के अंदर 40 किलो वजन घटा कर सबको हैरान दिया है. उनके वजन बढ़ने का कारण बहुत ज्यादा फास्ट फूड खाने की आदत थी. वो रोज सुबह नाश्ते में मैकडॉनल्ड्स से कुछ मंगाकर खाती थी और फिर रात में डॉमिनोज से पिज्जा आर्डर करके खाती थीं. उनका वजन बढ़कर 100 किलो  हो गया था. 

लोग उड़ाते थे मजाक

निकोलेट हार्पर का कहना है कि उनके बढ़े हुए वजन की वजह से लोग उनका काफी मजाक उड़ाते थे. वो अपने क्लास में सभी बच्चों से बड़ी दिखती थीं. वो कभी किसी तरह की स्पोर्ट्स की एक्टिविटी में पार्ट नहीं लेती थीं. क्लास के सभी बच्चे उन्हें चिढ़ाने के लिए अलग-अलग नाम से बुलाने लगे थे.

वेट लॉस की जर्नी रही मुश्किल

निकोलेट का वजन इतना ज्यादा बढ़ गाया था कि वह उनके रोज के काम को प्रभावित कर रहा था. उन्हें फास्ट फूड की लत थी, जिसकी वजह से जंक फूड को अवॉइड करना उनके लिए बहुत मुश्किल हो रहा था. इस दौरान उन्हें बिंज डिसॉर्डर भी हो गया था, जिसमें इंसान बहुत ज्यादा खाने लगता है. 

अब खाती है हेल्दी फूड

निकोलेट का कहना था कि फास्ट फूड, हेल्दी फूड की तुलना में सस्ता मिलता था, इसीलिए वो उसे खा लेती थी. लेकिन, इतनी मेहनत करके वजन घटाने के बाद वो हेल्दी फूड खाना प्रिफर करती हैं.  अब वो एक पर्सनल ट्रेनर के तौर पर काम करती है और लोगों को वजन घटाने में मदद करती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news