क्यों चाहिए लड़को को हाउसवाइफ, क्या है इसके पीछे का कारण?
Advertisement
trendingNow12352175

क्यों चाहिए लड़को को हाउसवाइफ, क्या है इसके पीछे का कारण?

लाइफ पार्टनर चुनना सबकी अपनी पर्सनल चॉइस है. हर किसी की कुछ ख्वाहिशें है जिस पर खरा उतरने वाले जीवनसाथी की लोगों को तलाश है. लेकिन बीते कुछ सालों में एक ऐसी बात सामने आ रही है, जो आपको चौका सकती है. आइए जानते हैं लड़कों को लाइफ पार्टनर के रूप में हाउसवाइफ क्यों चाहिए.

क्यों चाहिए लड़को को हाउसवाइफ, क्या है इसके पीछे का कारण?

Why Young Men Want Housewife: हर रिश्ता अपने साथ बहुत सारी उम्मीदें लेकर आता है, जिनमें प्यार, लगाव और एक दूसरे का हर कदम पर साथ शामिल है. एक समय ऐसा था जब घर की आर्थिक स्थिति को एक साथ सुधारने के लिए लोग वर्किंग वाइफ की चाहत रखते थें, लेकिन अब इसका बिलकुल विपरीत देखने को मिलता है.

हाल ही में एक सर्वे में ये पता चला है कि लड़कों की अपने लाइफ पार्टनर को लेकर सोच पहले से बदल गई है, जीवनसाथी के रूप में अब उनकी चाहत एक हाउसवाइफ की है.

होममेकर की चाहत के पीछे का कारण

एक वजह यह हो सकती है कि हम जिस दौर में हैं उसमें लड़के बचपन से जो चीजें देखते आए हैं उन्हें वही चीजें अपने लिए भी चाहिए. एक नए बदलाव को अपनाने के लिए अभी वो रेडी नहीं हैं.

मल्टीनेशनल में काम करने वाले लोगों से पूछा गया तो उनमें से कुछ का कहना था कि दिनभर के काम से जब वो अपने घर थके हारे पहुंचते हैं, तो उन्हें चाहिए होता है कि उनकी वाइफ उनके साथ थोड़ा समय बिताए. वह एक दूसरे को अपने पूरे दिन के बारे में बताएं और अपना मन हल्का करें. 

उनका कहना ये भी था कि ये सारी चीजें उन्हें एक वर्किंग पार्टनर में नहीं मिल सकती है. क्योंकि वो भी ऑफिस से थकी हारी आएगी और उसके सामने ऐसी इच्छाएं रखना सही नहीं होगा. वहीं एक हाउसवाइफ न केवल अपने पति बल्कि पूरे परिवार का ख्याल रख सकती है.

व्यक्तिगत तौर पर निर्भर
लाइफ पार्टनर के रूप में एक होममेकर की इच्छा रखना सबकी अपनी व्यक्तिगत चॉइस है. काम की बात करें तो आराम किसी भी तरीके से नहीं है, एक हाउसवाइफ अपनी पूरी जिंदगी न्योछावर करके घर को सही मायने में रहने लायक बनाती है. शायद इसी समर्पण की भावना के चलते उनके लिए लड़कों का सम्मान और भी बढ़ जाता है.

Trending news