Love Signs: क्या आपको अपने Best Friend से प्यार हो गया है? इन इशारों से जानिए अपना रिश्ता
Advertisement
trendingNow1852560

Love Signs: क्या आपको अपने Best Friend से प्यार हो गया है? इन इशारों से जानिए अपना रिश्ता

हर रिश्ते (Relationship) की अपनी मर्यादा और और उम्मीदें होती हैं. बेस्ट फ्रेंड (Best Friend) के साथ आपका रिश्ता बहुत गहरा हो सकता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसी रिश्ते में प्यार (Love) में पड़ने की उम्मीद भी सबसे ज्यादा होती है? इन संकेतों (Love Signs) से जानिए कि कहीं आपको भी अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार तो नहीं हो गया है.

प्यार दोस्ती है

नई दिल्ली: शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) की फिल्म 'कुछ कुछ होता है' से हम सभी ने जाना कि प्यार दोस्ती है (Love Is Friendship). सही मायनों में इस फिल्म ने ही लोगों को अहसास दिलाया कि उन्हें अपने बेस्ट फ्रेंड (Best Friend) से भी प्यार हो सकता है. दोस्ती का रिश्ता (Friendship) बहुत खास होता है और इसमें एक-दूसरे के करीब आने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है.

  1. बेस्ट फ्रेंड से प्यार हो जाना बेहद आम है
  2. दिल के सबसे करीब होता है दोस्ती का रिश्ता
  3. प्यार के इजहार में न करें देरी

दोस्त से भी हो सकता है प्यार

कई प्यार भरे रिश्ते (Relationship Signs) सिर्फ इसलिए अधूरे रह जाते हैं क्योंकि उन पर दोस्ती की मोहर लगी होती है. लोग दोस्ती के रिश्ते (Friendship) को एक कदम आगे बढ़ाने से हिचकिचाते हैं. कुछ लोग अपनी भावनाओं को समझ नहीं पाते हैं और कुछ को डर लगता है कि कहीं इससे दोस्ती में भी दरार न पड़ जाए. दोस्ती के रिश्ते को प्यार (Love) में बदलने में ज्यादा समय नहीं लगता है.

दरअसल, एक-दूसरे के करीब रहने, हर सीक्रेट शेयर करने और पसंद-नापसंद के साथ जीने के कारण बेस्ट फ्रेंड्स (Best Friend) का रिश्ता काफी मजबूत हो जाता है. ऐसे में वहां प्यार के फूल खिलने में ज्यादा समय नहीं लगता है. अगर आप भी अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार करते हैं तो इन इशारों से अपने दिल का हाल समझ सकते हैं.

यह भी पढ़ें- क्या आपके रिश्ते का Honeymoon Period खत्म हो गया है? इन तरीकों से वापस पाएं खोया हुआ स्पार्क

खुश रखने की हर कोशिश करना

हर रिश्ते की कुछ लिमिट्स होती हैं. दोस्ती के भी अपने दायरे होते हैं. क्या आप अपने बेस्ट फ्रेंड (Best Friend) की खुशी के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि आपके दोस्त तक कोई दुख या बुराई न फटके? अगर हां तो एक बार अपने दिल पर हाथ रखकर उसे टटोल लीजिए. हो सकता है कि आपको उनसे प्यार (Love Signs) हो गया हो.

यह भी पढ़ें- जानलेवा हो सकती है पार्टनर के साथ दूरी, इंटिमेट नहीं होते हैं तो जान लें ये बातें

दूसरे दोस्तों से जलन

जब हम किसी से प्यार करते हैं तो हमें उसका किसी और से बात करना खास पसंद नहीं होता है. अगर आपको भी अपने बेस्ट फ्रेंड का किसी से ज्यादा घुलना-मिलना पसंद नहीं है तो इसकी वजह अपने दिल से पूछ कर देखिएगा. कुछ न कुछ जवाब जरूर मिल जाएगा.

साथ न होकर भी साथ होना

जब हम किसी के साथ बहुत ज्यादा वक्त बिताते हैं या उससे लगाव रखते हैं तो उसके आस-पास न होने पर भी उसी की बातें करते रहते हैं. उनके बारे में सोचने और बातें करने से दिल खुश होता है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो समझ जाइए कि आप प्यार की नाव पर सवार हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Strong Relationship Tips: रिश्तों से है ग्रहों का गहरा नाता, इन उपायों को अपनाएं और संबंधों को रखें मधुर

VIDEO

परफेक्शन की कोशिश में रहना

बेस्ट फ्रेंड वही होता है, जिसके सामने हम कैसे भी हंस-बोल सकते हैं. उसके सामने आंसू बहाना भी गलत नहीं होता है. आमतौर पर हमारे करीबी दोस्तों ने हमें हर रूप में देखा होता है लेकिन अगर फिर भी बेस्ट फ्रेंड के सामने आपको उनके पसंदीदा रंग के कपड़े पहनना पसंद है तो हमें ज्यादा कुछ कहने जरूरत नहीं है. अपना हाल आप खुद ही समझ सकते हैं.

अगर आपको अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार हो गया है तो आप अपनी भावनाओं का इजहार (Love Proposal) करने में ज्यादा देरी मत करिएगा. अगर आपको यह डर सता रहा है कि इजहार करने से दोस्ती पर भी असर पड़ सकता है तो आप यह भी समझ लीजिए कि छिपाने से भी कुछ हासिल नहीं होगा.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news