Happy Propose Day: इन तरीकों से करें अपने प्यार का इजहार, Crush नहीं कर पाएगा इंकार

7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत हो चुकी है. प्यार के त्योहार के दूसरे दिन को प्रपोज डे (Propoose Day 2021) के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी युगल एक-दूसरे को प्रपोज (Propose) कर अपने दिल का हाल बयां करते हैं. अगर आप भी अपने क्रश या पार्टनर को प्रपोज करना चाहते हैं तो जानिए प्रपोजल (Proposal) के कुछ खास तरीके.

Happy Propose Day: इन तरीकों से करें अपने प्यार का इजहार, Crush नहीं कर पाएगा इंकार
Propose Day 2021

नई दिल्ली: एक हफ्ते तक चलने वाले प्यार के त्योहार यानी वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2021) का आगाज 7 फरवरी को हो चुका है. रोज डे (Rose Day) पर अपने दिल की भावनाओं को गुलाब से बयां करने के बाद अब बारी है एक फॉर्मल प्रपोजल (Proposal) की. 8 फरवरी को दुनिया भर में प्रपोज डे (Propose Day 2021) के तौर पर मनाया जाता है.

अगर आप किसी को अपना दिल दे बैठे हैं तो यह बात उस तक पहुंचानी भी जरूरी है. वैसे तो अपना प्यार जाहिर करने के लिए किसी खास दिन का इंतजार करने की जरूरत नहीं होती है पर जब वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) आपको कुछ नया करने का मौका दे ही रहा है तो बेहतर है कि इसका फायदा उठाया जाए.

Propose Day पर कैसे प्रपोज करें

आप किसी से पहली बार आई लव यू (I Love You) कहना चाह रहे हों या अपने पार्टनर (Partner) को दोबारा प्रपोज (Propose) करने का मूड बना रहे हों, इस बार उसका तरीका कुछ ऐसा रखें कि वह ताउम्र के लिए यादगार बन जाए. जानिए कुछ ऐसे ही प्रपोजल आइडियाज (Proposal Ideas), जिनसे आप इस खास दिन को और भी ज्यादा स्पेशल बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Valentine's Day 2021 के खास मौके पर इन Gifts से Partner को कराएं Special Feel

कैंडल लाइट में करें प्यार का इजहार

कैंडल लाइट डिनर (Candle Light Dinner) का तरीका आमतौर पर हर किसी को पसंद आता है. रोमांटिक (Romantic) सेटिंग और फेवरिट डिशेज के बीच कोई भला कैसे किसी को न कह सकेगा! यह क्लासिक आइडिया आपकी रोमांटिक ईवनिंग (Romantic Evening) के लिए बिल्कुल परफेक्ट है. बेहतर होगा कि जहां डिनर का प्लान बना रहे हैं, वहां के स्टाफ से पहले ही बात कर लें.

लाइट एंड रोमांटिक म्यूजिक के साथ रूफटॉप पर प्रपोजल का यह आइडिया आपके इजहार-ए-मोहब्बत को यादगार बनाने में मदद करेगा. हर साल के सदाबहार तरीके का इस्तेमाल इस साल (Propose Day 2021) भी किया जा सकता है.

पार्टनर की मदद से बन जाएगा दिन

अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो पार्टनर (Partner) की उसके किसी काम में मदद कर दें. जितना प्यार साथ में आराम करने या सुकून के पल बांटने से बढ़ता है, उतना ही साथ में कुछ काम करने से भी. आप चाहें तो साथ में एक्सरसाइज कर सकते हैं या अपने पसंदीदा गाने गा लें. कपल डांस (Couple Dance) के कुछ मूव्स भी प्यार के अनकहे लम्हे चुराने के लिए काफी हैं.

यह भी पढ़ें- Valentine Week में जानिए, किस रंग के गुलाब में है क्या Message

डूबते सूरज के साथ जगाएं प्यार

अगर आप किसी तटीय शहर में रहते हैं या एक-दो दिन के लिए वहां जा सकते हैं तो पार्टनर को बीच साइड (Beach Side) भी प्रपोज (Propose) कर सकते हैं. समुद्र की लहरें, डूबता सूरज और आप दोनों… इस सेटिंग में क्रश या पार्टनर को आई लव यू (I Love You) कहेंगे तो उसके पास न कहने का तो कोई ऑप्शन ही नहीं रहेगा. साथ में दोनों की पसंद का लाइट म्यूजिक भी चला लें. वहां रेत पर दिल बनाकर उसमें दोनों का नाम लिखकर उसे फूलों से भी सजा सकते हैं.

कोरोना काल में अगर बीच वेकेशन (Beach Vacation) मुमकिन नहीं है तो आप पहाड़ों की तरफ या अपने शहर के ही किसी सनसेट पॉइंट (Sunset Point) पर भी जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Valentine Destination 2021: Couples के लिए सबसे बेस्ट हैं ये सस्ते और रोमांटिक Island, इस वैलेंटाइन को बनाएं यादगार

थीम के साथ करें प्यार का इजहार

किसी से प्यार का इजहार करने के लिए बस एक पल की जरूरत होती है. उस एक खास पल में वे तीन मैजिकल वर्ड्स ‘आई लव यू’ खुद ब खुद ही निकल जाते हैं. भले ही आप अपने पार्टनर को पहले प्रपोज कर चुके हों पर प्रपोज डे (Propose Day) के मौके पर एक बार फिर से कहने में क्या हर्ज है? बस इसे पिछली बार से ज्यादा स्पेशल बनाने की कोशिश करें. इसके लिए आप चाहें तो गुब्बारों या फूलों से सजावट कर सकते हैं. आपके ये छोटे-बड़े जेस्चर्स (Love Gestures) आपके पार्टनर को जरूर पसंद आएंगे.

यह भी पढ़ें- Valentine Day 2021: डेस्टीनेशन Valentine Day का लें मजा, इन खूबसूरत जगहों पर जाकर करें सेलिब्रेट

अंगूठी में है वादे का खजाना

शायद हर लड़की का सपना होता है कि वह अपने प्यार के नाम की अंगूठी पहने. अगर आप भी अपने प्यार का इजहार अंगूठी देकर करना चाहते हैं तो इस प्रपोजल को कुछ खास बना दीजिए. पार्टनर को लॉन्ग वॉक (Long Walk) पर ले जाइए और अचानक से रिंग सामने कर दीजिए. रिंग को गुलाब के फूल में रख कर भी दे सकते हैं. चाहें तो शैंपेन (Champagne) की बॉटल में भी प्रपोजल का यह तरीका आजमा सकते हैं.

प्यार में शो ऑफ की जरा भी जरूरत नहीं होती है. प्रपोजल के ये तरीके बस इजहार को खूबसूरत और यादगार बनाने के काम आते हैं. साथ में सुकून महसूस करना प्यार है, एक-दूसरे का हाथ थामे रहना प्यार है और हर पल को साथ में सेलिब्रेट करना प्यार है. प्यार के इस मौसम में अपनी जिंदगी को प्यार के ऐसे रंगों से रंग दीजिए, जिनकी चमक कभी फीकी न पड़े.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.