close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PCS अफसर ऋतु सुहास बनीं मिसेज इंडिया 2019, बोलीं- 'मेरे लिए ये सफर आसान नहीं था'

Lucknow: ऋतु सुहास की शादी 2008 में आइएएस अधिकारी और अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एलवाई के साथ हुई और इनके दो बच्चे भी हैं. ज़ी मीडिया से खास बातचीत में ऋतु ने बताया कि उन्‍होंने अपनी पढ़ाई नवयुग गर्ल्‍स कॉलेज से की थी. इस खिताब के लिए वो पिछले 9 महीने से तैयारी कर रही थीं.

PCS अफसर ऋतु  सुहास बनीं मिसेज इंडिया 2019, बोलीं- 'मेरे लिए ये सफर आसान नहीं था'
मिसेज इंडिया-2019 ऋतु सुहास.

लखनऊ: कहते हैं मन में कुछ करने का  हौसला और जज़्बा हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है और लखनऊ (Lucknow) की ऋतु सुहास (Ritu Suhas) इसकी जीता जागता उदाहरण है . ऋतु सुहास ने मिसेज इंडिया-2019 (Mrs India 2019) का खिताब अपने नाम किया है. ऋतु 2004 बैच की पीसीएस अफसर हैं, जो एलडीए में ज्वांइट सेकेट्री के पद पर तैनात हैं.

प्रतियोगिता का फाइनल राउंड रविवार (15 सितंबर) को देर रात सम्पन्न हुआ. इसमें शामिल 20 राज्यों के 59 प्रतिभागियों को आत्मविश्वास से भरी ऋतु ने पीछे छोड़ा. प्रतियोगिता में कुल छह राउंड हुए थे, जिसमें कॉस्ट्यूम व सवाल-जवाब सेशन में ऋतु सबसे आगे रहीं और विजेता बनीं.

ऋतु सुहास की शादी 2008 में आइएएस अधिकारी और अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एलवाई के साथ हुई और इनके दो बच्चे भी हैं. ज़ी मीडिया से खास बातचीत में ऋतु ने बताया कि उन्‍होंने अपनी पढ़ाई नवयुग गर्ल्‍स कॉलेज से की थी. इस खिताब के लिए वो पिछले 9 महीने से तैयारी कर रही थीं. जनवरी में लखनऊ में स्टेट लेवेल जीता, इसके बाद इंडिया लेवेल के प्रतियोगिता की तैयारियां शुरू कर दी. 

पीसीएस अफसर और मिसेज इंडिया-2019 ऋतु ने बताया कि ये सफर उतना आसान नहीं था. ऑफिस और घर दोनों की जिम्मेदारी साथ संभालने के बाद इस खिताब को हासिल करना चुनौतीपूर्ण था, लेकिन उनके परिवार ने इस सफर में उनका पूरा साथ दिया.

लाइव टीवी देखें

ऋतु ने बताया कि फाइनल राउंड के लिए उनकी तरफ से मुगल-ए-आज़म की अनारकली ड्रेस चुने जाने के पीछे खास मकसद था, वो इसके जरिए एक संदेश देने की कोशिश करना चाहती थीं. ऋतु ने बताया कि सवाल-जवाब राउंड में उनसे सफलता और असफलता के मायने पूछे गए और उनके इस सवाल के जवाब ने सभी को आकर्षित किया. ऋतु ने सभी महिलाओं को आगे बढ़कर अपने सपने पूरे करने की बात भी कही.

आपको बता दें कि ऋतु की ने हाल में ही तीन अलग-अलग मोबाइल एप भी लांच किए गए है, जिनके लिए उन्हें राष्ट्रपति और सीएम योगी की ओर से सम्मानित भी किया जा चुका है.