Men Skin Care Tips: पुरुष माथे की झुर्रियां ठीक करने के लिए अपनाएं ये स्किन केयर, चेहरा दिखेगा जवां और खूबसूरत
Advertisement
trendingNow11238665

Men Skin Care Tips: पुरुष माथे की झुर्रियां ठीक करने के लिए अपनाएं ये स्किन केयर, चेहरा दिखेगा जवां और खूबसूरत

How To Reduce Forehead Wrinkles: माथे पर झुर्रियों होने से पुरुषों का चेहरा बेजान और बूढ़ा नजर आता है. इसके लिए आपको कुछ खास चीजों का ध्यान रखना चाहिए.

 

Men Skin Care Tips: पुरुष माथे की झुर्रियां ठीक करने के लिए अपनाएं ये स्किन केयर, चेहरा दिखेगा जवां और खूबसूरत

How To Reduce Forehead Wrinkles: माथे पर झुर्रियों से आपकी स्किन बेजान और रूखी नजर आती है. इससे महिलाओं का ही नहीं बल्कि पुरुषों का भी चेहरा बेजान और बूढ़ा नजर आता है. वहीं इसके लिए आप कई तरह के प्रोडक्टस का भी इस्तेमाल करते हैं लेकिन उससे कोई खास लाभ नहीं होता है.ब्लकि उन प्रोडक्ट्स की वजह से आपकी स्किन और खराब हो सकती है. ऐसे में आपको अपनी स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए.इसके लिए आपको कुछ खास चीजों का ध्यान रखना चाहिए, ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि माथे की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए. चलिए जानते हैं.
माथे की झुर्रियों को इन तरीकों से करें ठीक-
धूप से बचकर रहें-

पुरुषों को अकसर महिलाओं की तुलना में अधिक धूप में रहने की जरूरत पड़ती है और कई बार वे अपनी स्किन का ध्यान भी नहीं रख पाते हैं. जिसकी वजह से उनकी स्किन काफी बेजान नजर आती है.ऐसे में आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप धूप में ज्यादा न रहें. जी हां पुरुषों को सूरज की पराबैंगनी किरणों से बचना चाहिए. वहीं अगर आपको धूप में रहने की जरूरत भी पड़ती है तो आप अच्छी सनस्क्रीन लगाएं. 
तनाव कम करें-
बहुत अधिक काम या निजी जिंदगी में तनाव लेने पर भी आपकी समस्याएं बढ़ सकती है. इन कारणों से भी माथे पर झुर्रियां पड़ सकती हैं. तनाव कम करने के लिए आप मेडिटेशन,योग, ओरमा थेरेपी और पर्याप्त नींद का सहारा ले सकते हैं. इससे आपको काफी लाभ होगा.
खुद को हाइड्रेट रखें-
रूखी और झुर्रिदार स्किन से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी स्किन को हाइड्रेट रखना बेहद जरूरी होता है. अगर आपकी स्किन अच्छी तरह से हाइड्रेट रहती है.तो माथे पर झुर्रियां दिखाई नहीं देती है और स्किन गर्मियों में भी ग्लोइंग नजर आती है.इसलिए आपको दिनभर में खूब रानी पीना चाहिए. इसके लिए आप दिनभर में कम से कम आछ गिलास पानी पीना चाहिए.
धूम्रपान न करें-
यदि आप अपनी स्किन का ख्याल रखना चाहते हैं तो आपको धूम्रपान का सेवन बिल्कुल नहीं करना चाहिए.साथ ही इससे न केवल स्किन पर झुर्रियां बल्कि हृदय समस्याएं और अन्य रोगों का भी खतरा रहता है.

यह भी पढ़ें: Diabetes: डायबिटीज के मरीज करें इस चाय का सेवन, ब्लड शुगर रहेगा हमेशा कंट्रोल

यह भी पढ़ें: Hair Care Tips: बालों की चमक बढ़ाता है खीरा, इस तरह से करें इस्तेमाल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

 

Trending news