Office Bag Essentials: ये 7 चीजें वर्किंग वुमेन ऑफिस बैग में जरूर रखें, आएंगी हर जरूरत में काम
Advertisement
trendingNow11522917

Office Bag Essentials: ये 7 चीजें वर्किंग वुमेन ऑफिस बैग में जरूर रखें, आएंगी हर जरूरत में काम

Lifestyle: आज हम आपको बचाने जा रहे हैं कि ऑफिस बैग में आपको कौन सी चीजों को कैरी करना चाहिए जोकि आपको किसी भी वक्त काम आ सकती है और आप किसी भी समस्या में फंसने से बच सकते हैं। 

 

Office Bag Essentials: ये 7 चीजें वर्किंग वुमेन ऑफिस बैग में जरूर रखें, आएंगी हर जरूरत में काम

Important Things To Carry In Office Bag: जब आप घर से कहीं दूर जाते हैं तो आप अपने साथ कई ऐसी चीजें लेकर चलते हैं जोकि आपके लिए बेहद आवश्यक होती हैं जैसे- पीने का पानी, दवाईयां या रुमाल आदि। ऐसे ही जब आप रोजाना ऑफिस के लिए निकलते हैं तो आपको अपने बैग में सुबह से लेकर शाम तक की जरूरी चीजों को अवश्य कैरी करना चाहिए।

ऐसे में आज हम आपको बचाने जा रहे हैं कि ऑफिस बैग में आपको कौन सी चीजों को कैरी (Important Things To Carry In Office Bag) करना चाहिए जोकि आपको किसी भी वक्त काम आ सकती है और आप किसी भी समस्या में फंसने से बच सकते हैं, तो चलिए जानते हैं। 

ऑफिस बैग में ये चीजें जरूरी कैरी करें (Important Things To Carry In Office Bag) 

पैसे 
आज के समय में डिजीटल जरिए से पैसों का लेन-देन काफी प्रचलित है। लेकिन आपको कैश (Cash) की कब आवश्यकता पड़ जाए पता नहीं। इसलिए आप रोजाना अपने पर्स में किराए के पैसों के अलावा कुछ एक्स्ट्रा पैसे भी लेकर चलें। इससे आप किसी भी स्थिति में पैसों की समस्या से बचे रहेंगे। 

चार्जर 
बाहर जाते वक्त आपका फोन कब और कितनी देर तक काम में आ जाए ये कहा नहीं जा सकता है। ऐसे में आप अपने साथ रोजाना चार्जर जरूर कैरी करें। इससे आपको ऑफिस (Office) में भी किसी से चार्जर मांगने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।  

हेडफोन 
आपको ऑफिस में कब किससे फोन पर बात या वॉइस नोट सुनना पड़ जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है। ऐसे में आप रोजाना अपने ऑफिस बैग में हेडफोन रखना न भूलें। 

पेन 
ऑफिस में आपको कब किस काम के लिए किसी पेन की जरूरत पड़ जाए इसके बारे में भी कुछ नहीं कहा जा सकता है। ऐसे में आज अपने ऑफिस बैग में एक पेन तो कम से कम जरूर कैरी करें। 

रुमाल या टिशु 
अगर आप ऑफिस जाते समय काजल या ऑफिस लिप्सटिक इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में आप में फैली हुई लिप्सटिक या काजल साफ करने के लिए अपने बैग में रुमाल या टिशु पेपर जरूर कैरी करें। इससे आपके हाथ भी गंदे होने से बचे रहते हैं। 

सेफ्टी पिन 
आप चाहें कहीं भी जाएं ऑफिस या फिर कहीं बाहर, महिलाओं को सेफ्टी पिन की कभी भी आवश्यकता पड़ सकती है। साधारण सी ये चीज लड़कियों के बहुत यूजफुल होती है। इसलिए आप अपने बैग में सेफ्टी पिन जरूर कैरी करें।  

सैनिटरी पैड्स 
अगर आपके पीरियड्स की डेट आस-पास है तो आप अपने ऑफिस, कालेज या फिर बाहर घूमना-फिरना के समय अपने बैग में सैनिटरी पैड्स जरूर कैरी करें। ऐसे में आप पीरियड्स के लिए हमेशा तैयार बने रहते हैं।

Trending news