Advertisement
trendingPhotos2043165
photoDetails1hindi

पार्टनर के खर्राटों से हैं परेशान, इन 5 घरेलू उपाय को करने से आएगी चैन की नींद

खर्राटे लेना एक बेहद ही आसान बात है. काफी लोग इससे बेहद ही ज्यादा परेशान रहते हैं. आस-पास के लोगों को इससे काफी परेशानी होती है. ज्यादा और तेज खर्राटे नींद को खराब कर देते हैं. आपको बताते हैं कैसे आप इससे निजात पा सकते हैं.

जैतून के तेल

1/5
जैतून के तेल

खर्राटे लेने से आस-पास के लोग काफी परेशान हो जाते हैं. लोगों की नींद भी उड़ जाती है. इसके पीछे काफी सारी वजह होती है. अगर आप इससे परेशान है तो आपको जैतून के तेल की कुछ बूंदो को नाक में डालकर इससे निजात पा सकते हैं.

हल्दी वाला दूध

2/5
हल्दी वाला दूध

खर्राटे से लोग काफी परेशान हो जाते हैं इसे दूर करने के लिए आप हल्दी वाला दूध पी सकते हैं. इससे आपको काफी ज्यादा आराम मिलेगा. हल्दी के एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी बायोटिक गुण आराम दिलाते  हैं.

लहसुन

3/5
लहसुन

लहसुन की कलियों के सेवन से भी आप खर्राटे लेने की परेशानी को दूर कर सकते हैं. इसका पानी आपको रोजाना पीना चाहिए.

शहद और दालचीनी का पानी

4/5
शहद और दालचीनी का पानी

शहद और दालचीनी का पानी भी खर्राटे की परेशानी से राहत दिलाने के लिए काफी मददगार होता है. इसका सेवन आपको रोजाना रात के समय करना चाहिए.

पुदीना के पानी

5/5
पुदीना के पानी

पुदीना के पानी में उबालकर इसकी कुछ बुंदों को भी आपको नाक से डाल सकते हैं. ऐसा करने से  खर्राटों में राहत आपको मिल सकती है.  

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़