Advertisement
trendingPhotos2071453
photoDetails1hindi

अमरूद खाने के बाद भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें, फायदे की जगह झेलना पड़ेगा नुकसान

ठंड के मौसम में अमरूद खाना हर किसी को पसंद होता है. बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी लोग बड़े भी चाव से खाते हैं. इस फल में प्रोटीन, फाइबर, विटामिन ए, विटामिन सी अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं. काफी लोग ऐसे भी होते हैं जो अमरूद खाने के बाद तुरंत पानी पी लेते हैं. आज आपको बताते हैं अमरूद का सेवन करने के बाद आपको कुछ चीजों को भूलकर भी नहीं खाना चाहिए.

 

पानी

1/5
पानी

अमरूद एक ऐसा फल हैं जिसे लोग खाना काफी पसंद करते हैं. ये वजन को घटाने का भी काम करता है. अगर आप इस फल के साथ आपको पानी का सेवन नहीं करना चाहिए. इसको पीने से आपको गले से संबंधित बीमारियां झेलनी पड़ सकती है. 

 

दूध

2/5
दूध

जब भी आप अमरूद का सेवन करें तो आपको भूलकर भी दूध का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे पेट से जुड़ी परेशानियां झेलनी पड़ सकती है. गैस, दस्त भी आपको हो सकते हैं.

 

केला

3/5
केला

काफी लोग ऐसे भी होते हैं जो एक साथ में कई सारे फल का सेवन कर लेते हैं. लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि अमरूद का सेवन करते समय आपको केला का सेवन नहीं करना चाहिए.

 

दही

4/5
दही

अमरूद के साथ आपको दही का भी सेवन नहीं करना चाहिए. इससे आपके पेट में ठंड जाएगी. आपको उल्टी आने की भी संभावना हो जाएगी. इसलिए आपको कोशिश करनी चाहिए. आपको कुछ देर रूककर ही इसका सेवन करना चाहिए.

 

छाछ

5/5
छाछ

अमरूद खाने के बाद छाछ के सेवन से लंबे समय तक एसिडिटी की परेशानी हो सकती है. पेट दर्द का कारण भी ये बन सकता है. मतली और उल्टी की समस्या भी आपको देखनी पड़ सकती है.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़