Advertisement
photoDetails1hindi

इस तरह से घर पर ही करें अपना Engagement Makeup, चेहरे से नजर नहीं हटा पाएंगे लोग

सही मेकअप (Makeup) करने से पर्सनैलिटी निखर जाती है, कॉन्फिडेंस बढ़ता है और लोग आप पर से अपनी नजरें भी नहीं हटा पाते हैं. अगर आपकी सगाई नजदीक है तो कोरोना काल में इन टिप्स से घर पर ही करें अपना मेकअप (Engagement Makeup).

घर में ऐसे करें सगाई का मेकअप

1/5
घर में ऐसे करें सगाई का मेकअप

शादी के समय एक बेहतरीन ब्यूटी पार्लर मिलना कभी-कभी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में आप घर पर ही मेकअप कर सकती हैं. आप इस लुक को अपनी इंगेजमेंट में कैरी कर सकती हैं. दिन या रात की पार्टी में भी ऐसा मेकअप कर सकती हैं. इसे 'बेसिक मेकअप' भी कहते हैं. इसे करने में सिर्फ महज 30 से 40 मिनट का टाइम लग सकता है. ऐसा मेकअप इंडो- वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ भी अच्छा लगता है और एथनिक वियर के साथ भी.

 

क्लींजर से करें मेकअप की शुरुआत

2/5
क्लींजर से करें मेकअप की शुरुआत

मेकअप की शुरुआत क्लींजर से करें. इसके बाद प्राइमर लगाएं. फिर चेहरे पर कंसीलर लगाकर दाग-धब्बे छिपाएं. आंखों के नीचे, आइब्रोज के बीच भी कंसीलर अप्लाई करें. इससे चेहरा बेदाग नजर आएगा और मेकअप करने के बाद ज्यादा खूबसूरत दिखाई देगा. फिर त्वचा पर ब्रश की सहायता से फाउंडेशन अप्लाई करें. इसके बाद अंडाकार स्पंज की सहायता से इसे ब्लेंड करें, जब तक त्वचा नैचुरल न दिखाई देने लगे. ब्रश की सहायता से अतिरिक्त फाउंडेशन हटाकर, लूज पाउडर की सहायता से बेस को सेट करें. इससे चेहरे पर नैचुरल चमक आएगी.  

न भूलें वॉटर प्रूफ लाइनर

3/5
न भूलें वॉटर प्रूफ लाइनर

आई मेकअप के लिए हलके कलर जैसे लाइट पिंट, लाइट ऑरेंज या लाइट ब्लू कलर्स का इस्तेमाल करें. इसके बाद आई लाइनर लगाएं. ध्यान रहे कि लाइनर वॉटर प्रूफ हो और शेप में लगा हो. 

ट्रेंड में हैं ये लिपस्टिक कलर

4/5
ट्रेंड में हैं ये लिपस्टिक कलर

मेकअप में लिपस्टिक के कलर का खास ध्यान रखें. लिपस्टिक का कलर अपनी ड्रेस या चेहरे की रंगत के हिसाब से सेलेक्ट करें. इन दिनों डार्क पिंक और रेडिश ऑरेंज (Reddish Orange) लिपस्टिक कलर्स ट्रेंड में हैं.

सगाई पर कैसा हो हेयरस्टाइल

5/5
सगाई पर कैसा हो हेयरस्टाइल

किसी भी खास मौके पर अपना हेयरस्टाइल जरूर बदलना चाहिए. हेयर स्टाइल में आप ट्रेडिशनल जूड़ा बना सकती हैं या चाहें तो उन्हें कर्ल (Curl) कर लें. इसके लिए आप हेयर कर्लर का यूज कर सकती हैं. ध्यान रहे, हेयर स्टाइल आपकी ड्रेस और फेस के शेप पर सूट करना चाहिए. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़