Advertisement
trendingPhotos2014476
photoDetails1hindi

डबल चिन और फेस फैट से हैं परेशान, छूटकारा पाने के लिए करें ये 5 काम

डबल चिन की समस्या काफी ज्यादा देखने को मिलती है और इससे लोग काफी परेशान भी रहते हैं. फेस फैट के बढ़ जाने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. डबल चिन होने के बाद उसे कम करना मुश्किल हो जाता है. आपको बताते हैं आप कैसे कुछ काम को करके इससे हमेशा के लिए छूटकारा पा सकते हैं.  

वजन कम

1/5
वजन कम

अगर आप डबल चिन और फेस फैट से हैं परेशान हो गए हैं और इससे छूटकारा पाना चाहते हैं तो आपको अपने वजन को कम करना चाहिए. जितना आप वजन को कम करेंगी उतना फैट कम होगा.

चेहरे की एक्‍सरसाइज

2/5
चेहरे की एक्‍सरसाइज

चेहरे की एक्‍सरसाइज से आपका चेहरे का फैट काफी कम हो जाएगा. डबल चिन से छुटकारा पाने का भी ये बेस्ट तरीका है. आपको रोजाना 20 तक चेहरे की एक्‍सरसाइज को समय लेना चाहिए.

चेहरे की मसाज

3/5
चेहरे की मसाज

आपको रोजाना 2 से 3 मिनट तक चेहरे की मसाज करनी चाहिए. इसको करने से आपके चेहरे का फैट कम होगा और डबल चिन होने वाली परेशानी भी कम होगी.

 

मीठी चीजें

4/5
मीठी चीजें

आपको मीठी चीजों से हमेशा दूरी बनाकर रखनी चाहिए. अधिक मीठा खाने से फैट काफी बढ़ जाता है और फिर आपको डबल चिन और फेस फैट जैसी परेशानी हो सकती है.

नींद

5/5
नींद

रोजाना आपको 7 से 8 घंटे की नींद लेना चाहिए. अगर आपकी नींद पूरी होगी तभी आपका शरीर फिट रहेगा और फैट कम होगा. नींद की कमी आपके शरीर में कोर्टिसोल बढ़ जाता है जिसका असर आपकी सेहत पर पड़ता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़