Advertisement
photoDetails1hindi

PHOTOS: बिस्तर पर बैठकर भूल से भी न करें ये गलती, वरना घर में होने लगेगी पैसों की किल्लत!

कई बार लोग अपने घर में बिस्तर (Bed) पर ही खाना खा लेते हैं. शास्त्रों के मुताबिक ये बहुत गलत माना जाता है. कहते हैं कि ऐसा करने से अन्न का अपमान होता है और धीरे-धीरे घर की बरकत चली जाती है.

भूलकर भी न खाएं बिस्तर पर

1/3
भूलकर भी न खाएं बिस्तर पर

शास्त्रों में बिस्तर पर बैठकर खाना अशुभ मानते हैं कहते हैं कि बिस्तर पर खाने से माता लक्ष्मी रूठ जाती हैं और घर में पैसों की कमी आने लगती है. इतना हीं नहीं बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से न केवल धन की हानि होती है बल्कि इसका असर डायरेक्ट आपकी सेहत पर भी पड़ता है. इस गलत हरकत से आप कई बीमारियों से भी पीड़ित हो सकते हैं. हम जिस स्थान पर सोते हैं वहां कभी खाना नहीं खाना चाहिए, इससे आपके घर की बरकत हमेशा के लिए चली जाती है और इसके साथ साथ आपको कई बीमारियां भी घेर लेती हैं.

बिस्तर के सामने न लगाएं आईना

2/3
बिस्तर के सामने न लगाएं आईना

वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड (Bed) के सामने आईना (Mirror) बहुत अशुभ होता है. ये आपके भीतर नेगेटिव ऊर्जा (Negative Energy) भरता है. सुबह के वक्त जब आप सोकर उठते हैं, तो उठने के बाद कोशिश करें की आईना न देखें. क्योंकि आइना देखने से उसका नेगेटिव रिफलेक्शन हमारे ऊपर पड़ सकता है. इसलिए बेड पर से कभी भी आइना न देखें. 

बिस्तर बिखरा न छोड़ें

3/3
बिस्तर बिखरा न छोड़ें

वास्तु में आपके रहन- सहन पर विशेष ध्यान दिया जाता है. आप इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि रात को सोकर जब आप सुबह बिस्तर से उठते हैं तो बिस्तर को बिखरा (Bed Scattered) हुआ न छोड़े. बिस्तर को हमेशा साफ रखें. शास्त्रों के अनुसार अगर आप बिस्तर बिखरा हुआ ही छोड़ देते हैं तो घर में पैसा आने के रस्ते बंद होने लगते हैं. इसलिए आप जब भी उठे तो बिस्तर को ठीक कर दें और कोशिश करें कि बेडशीट में एक भी सिलवट न हो. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़